Begin typing your search above and press return to search.

Israel Hamas War: आज समाप्त हो रहा गाजा युद्धविराम, इजराइल ने 30 और फिलिस्तीनी कैदियों को किया रिहा

जेरूसलम, 1 दिसंबर (आईएएनएस)। इजरायली जेल सेवा ने पुष्टि की है कि 30 और फिलिस्तीनियों को जेल से रिहा किया गया है। उधर, 24 घंटे के लिए बढ़ाए जाने के बाद युद्ध व‍िराम शुक्रवार को समाप्त हो रहा है।

Israel Hamas War: आज समाप्त हो रहा गाजा युद्धविराम, इजराइल ने 30 और फिलिस्तीनी कैदियों को किया रिहा
X
By Npg

Israel Hamas War: इजरायली जेल सेवा ने पुष्टि की है कि 30 और फिलिस्तीनियों को जेल से रिहा किया गया है। उधर, 24 घंटे के लिए बढ़ाए जाने के बाद युद्ध व‍िराम शुक्रवार को समाप्त हो रहा है।बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार रि‍हा किए गए फ़िलिस्तीनियों के नाम नहीं बताए गए हैं।

हमास या आतंकवादी समूह से संबद्ध मीडिया द्वारा कैदियों की रिहाई की तत्काल कोई पुष्टि नहीं की गई। इज़रायल-हमास संघर्ष विराम की शर्तों के तहत, इज़रायल को प्रत्येक इज़रायली बंधक की रिहाई के लिए तीन फ़िलिस्तीनियों को रिहा करना होगा।

संघर्ष विराम को सातवें दिन तक बढ़ाने पर तनावपूर्ण और लंबी खींचतान के बाद, इजरायली सरकार ने अंततः गुरुवार को आठ नए इजरायली बंधकों को रिहा करने के हमास के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

एक बयान में, इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा," उनकी सरकार छह नागरिकों को गले लगाती है, जो अभी इजरायली क्षेत्र में लौटे हैं। उनके परिवारों को अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया है कि वे देश में लौट आए हैं।"

"इज़राइल सरकार सभी बंधकों और लापता लोगों की वापसी के लिए प्रतिबद्ध है।" इस बीच, संघर्ष विराम शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 7 बजे फिर से समाप्त होने वाला है। हमास की सैन्य शाखा ने युद्धविराम नहीं बढ़ाए जाने की स्थिति में अपनी सेनाओं से "उच्च युद्ध तत्पर" रहने काे कहा है। युद्ध विराम की शुरुआत के बाद से, 240 फिलिस्तीनियों, 86 इजरायलियों और 24 विदेशी नागरिकों को रिहा किया गया है।

Next Story