Begin typing your search above and press return to search.

Israel Hamas War: बाइडेन के उड़े होश, मारी पलटी, इजरायल के इस फैसले को बताया सबस बड़ी गलती

Israel Hamas War: इजरायली सैनिक (israeli soldier) गाजा पट्टी पर कब्जा करने के लिए लगातार आगे बढ़ रही है। अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन जो अभी तक जंग में इजरायल के साथ दिख रहे थे उन्होंने नेतन्याहू को चेतावनी दी है कि गाजा पर इजरायल का कब्जा एक बड़ी गलती होगी।

Israel Hamas War: बाइडेन के उड़े होश, मारी पलटी, इजरायल के इस फैसले को बताया सबस बड़ी गलती
X
By S Mahmood

Israel Hamas War: इजरायली सैनिक (israeli soldier) गाजा पट्टी पर कब्जा करने के लिए लगातार आगे बढ़ रही है। अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन जो अभी तक जंग में इजरायल के साथ दिख रहे थे उन्होंने नेतन्याहू को चेतावनी दी है कि गाजा पर इजरायल का कब्जा एक बड़ी गलती होगी। राष्ट्रपति बाइडेन ने रविवार को प्रसारित एक साक्षात्कार में इज़रायल को गाजा पर दोबारा कब्जा नहीं करने की चेतावनी दी। इजरायल और हमास के बीच जंग में कम से कम 4000 लोगों को मौत हो चुकी है, जिसमें आम नागरिकों की संख्या काफी ज्यादा है। मरने वालों में कम से कम 29 अमेरिकी भी शामिल हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब इजरायल सेना (israeli army) हमास के खिलाफ आर-पार की लड़ाई में गाजा पट्टी पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने के मकसद से आगे बढ़ रही है। इजरायली सेना ने रविवार को एक बयान में कहा था कि थल, वायु और नौसेना ने गाजा को तीनों छोर से घेर लिया है। हमे ग्रीन सिग्नल का इंतजार है। इसके बाद इजरायल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले रोक लिए और आम नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए तीन घंटे का अल्टीमेटम जारी किया था।

जो बाइडेन ने 7 अक्टूबर के हमले के बाद से इज़रायल के लिए कट्टर समर्थन की पेशकश की है। हमास के खिलाफ जंग में अमेरिका इजरायल को हथियारों की मदद भी पहुंचा चुका है। हमास द्वारा नियंत्रित तटीय क्षेत्र गाजा की जवाबी घेराबंदी के लिए इज़रायल की आलोचना करने से इनकार कर दिया है। उधर, संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने गाजा में मानवीय संकट की चेतावनी दी है। लेकिन नए इंटरव्यू में, बाइडेन ने गाजा पर पूर्ण पैमाने पर कब्जे के प्रति इजरायल को आगाह किया।

जो बाइडेन ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक बड़ी गलती होगी। देखिए, गाजा में जो हुआ, मेरे विचार में, वह हमास है और हमास के चरम तत्व सभी फिलिस्तीनी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि गाजा पर फिर से कब्जा करना इजरायल के लिए एक गलती होगी।” लेकिन उन्होंने कहा, “वहां से चरमपंथियों को बाहर निकालना एक आवश्यक आवश्यकता है।”

राष्ट्रपति की टिप्पणियां तब आईं जब वह इस बात पर विचार कर रहे थे कि हमास के हमले से अभी भी जूझ रहे इजरायलियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए आने वाले दिनों में इजरायल का दौरा किया जाए या नहीं? इजरायली टेलीविजन पर एक रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए, एक प्रशासन अधिकारी के अनुसार, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को देश आने का निमंत्रण दिया है। हालांकि बाइडेन ने अभी कार्यक्रम तय नहीं किया है।

Next Story