Begin typing your search above and press return to search.

Israel Hamas War: इजरायल में हिजबुल्लाह के मिसाइल हमले में 1 भारतीय की मौत, 2 घायल

Israel Hamas War: लेबनान द्वारा एक टैंक रोधी मिसाइल दागी गई। जो इजराइल के उत्तरी गलीली क्षेत्र में सोमवार को मार्गलियॉट के एक बगीचे में सुबह करीब 11 बजे आकर गिरी, इस हादसे में एक भारतीय की मौत सहित दो घायल हो गए हैं।

Israel Hamas War: इजरायल में हिजबुल्लाह के मिसाइल हमले में 1 भारतीय की मौत, 2 घायल
X
By Ragib Asim

Israel Hamas War: सोमवार को लेबनान से दागी गई एक एंटी-टैंक मिसाइल के हमले से इज़राइल में भारतीय नागरिक की मौत हो गई है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ये हमला इज़राइल के उत्तरी सीमावर्ती समुदाय मार्गालियट के पास हुआ. इसमें केरल के एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई और अन्य दो घायल हो गए हैं.

रेस्क्यू सर्विस के प्रवक्ता मैगन डेविड एडोम (एमडीए) जकी हेलर ने समाचार एजेंसी को बताया कि मिसाइल ने सोमवार को सुबह 11 बजे के आसपास इज़राइल के उत्तर में गैलील क्षेत्र में एक मोशव (सामूहिक कृषि समुदाय) मार्गालियट में एक बागान पर हमला किया.

मिसाइल हमले में केरल के कोल्लम के रहने वाले पटनीबिन मैक्सवेल की मौत हो गई. सूत्रों के हवाले से बताया कि उनके शव की पहचान ज़िव अस्पताल में की गई. उन्होंने बताया कि बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में ले जाया गया. एक आधिकारिक सूत्र ने से मिली जानकारी के मुताबिक, 'चेहरे और शरीर पर चोट लगने के बाद जॉर्ज को पेटा टिकवा के बेलिन्सन अस्पताल ले जाया गया. उनका ऑपरेशन किया गया, उनकी हालत में सुधार हो रहा है और उन्हें निगरानी में रखा गया है. वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकते हैं.'

मेल्विन को भी मामूली चोटों के कारण उत्तरी इज़राइल के एक के ज़िव अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह केरल के इडुक्की जिले से हैं. इससे पहले एमडीए ने कहा था कि हमले में एक विदेशी कर्मचारी की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए.

पीटीआई ने बताया कि माना जाता है कि यह हमला लेबनान में शिया हिजबुल्लाह गुट द्वारा किया गया था, जो गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में 8 अक्टूबर से उत्तरी इज़राइल पर रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन लॉन्च कर रहा है. एमडीए ने कहा कि हमले में सात विदेशी कर्मचारी घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए, और उन्हें उनकी एम्बुलेंस और इजरायली वायु सेना के हेलीकॉप्टरों में बेइलिंसन, रामबाम और ज़िव अस्पतालों में ले जाया गया.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story