Begin typing your search above and press return to search.

Hardeep Singh Nijjar Murder Video: निज्जर की हत्या का वीडियो आया सामने, हमलावरों ने दागी थीं 50 से ज्यादा गोलियां!

Hardeep Singh Nijjar Murder Video: भारत और कनाडा के बीच बीते कुछ दिनों से खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या को लेकर विवाद जारी है।

Hardeep Singh Nijjar Murder Video: निज्जर की हत्या का वीडियो आया सामने, हमलावरों ने दागी थीं 50 से ज्यादा गोलियां !
X
By Ragib Asim

Hardeep Singh Nijjar Murder Video: भारत और कनाडा के बीच बीते कुछ दिनों से खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या को लेकर विवाद जारी है। बता दें कि बीते 13 सितंबर को कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने अपनी संसद में कहा कि निज्जर की हत्या के पीछे भारतीय खुफिया एजेंसी का हाथ है। इसी बीच, खालिस्तानी आतंकी की हत्या से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आ रहा है। इसमें बताया गया कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या करने में दो कारों का इस्तेमाल किया गया था और तकरीबन 6 लोग मर्डर करने में शामिल थे।

90 सेकंड की वीडियो रिकॉर्डिंग में निज्जर के ग्रे पिकअप ट्रक और एक सफेद सेडान कार को गुरुद्वारे की पार्किंग से एक साथ बाहर निकलते हुए दिखाया गया है। इसके बाद सफेद सेडान अचानक सामने आ जाती है और निज्जर के पिकअप ट्रक को रोकने के लिए ब्रेक लगा देती है। हुड वाली स्वेटशर्ट पहने दो आदमी ट्रक की ओर बढ़ते हैं और निज्जर पर लगभग 50 गोलियां बरसा देते हैं। इनमें से 34 खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के प्रमुख को लगीं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निज्जर की हत्या के बाद 10 से लेकर 12 मिनट तक तो सरे पुलिस और आरसीएमपी के बीच इस बात को लेकर विवाद हो गया कि इस मामले की जांच कौन करेगा।

हरदीप सिंह निज्जर पर दर्ज थे कई मामले

हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) ने 1990 के दशक के आखिर में फर्जी पासपोर्ट पर कनाडा में एंट्री ली और मई 2007 में कनाडाई नागरिक बन गया। नवंबर 2014 में, एक इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस में निज्जर के खिलाफ भारत में हत्या और अन्य आतंकवादी गतिविधियों के एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों का हवाला दिया गया। कनाडाई अधिकारियों के साथ मामलों की जानकारी शेयर करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बजाय, कनाडाई सरकार (Canadian Government) ने निज्जर को केवल नो-फ्लाई सूची में डाल दिया।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story