Begin typing your search above and press return to search.

Gaza hospital Rocket Attack: इजरायल ने गाजा के अस्पताल पर की बमबारी, धमाके से 500 से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौत

Gaza hospital Rocket Attack: इजरायल और हमास के बीच चल रहा युद्ध भीषण रूप लेता जा रहा है. इस जंग में अब तक 4500 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं.

Gaza hospital Rocket Attack: इजरायल ने गाजा के अस्पताल पर की बमबारी, धमाके से 500 से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौत
X
By S Mahmood

Gaza hospital Rocket Attack: इजरायल और हमास के बीच चल रहा युद्ध भीषण रूप लेता जा रहा है. इस जंग में अब तक 4500 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. इसके अलावा कई हजार लोग घायल हैं और लाखों की संख्या में विस्थापित हो चुके हैं. इसी बीच मंगलवार देर रात इजरायल के हमले में गाजा के एक अस्पताल पर हमला किया जिसके नतीजे में करीब 500 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जिसमें बच्चे भी शामिल हैं.

नेतन्याहू ने हमले से किया इनकार

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमले के बाद बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि ये हमला इजरायली सैनिकों ने नहीं किया है, बल्कि इस्लामिक जिहाद का रॉकेट मिसफायर होने से अस्पताल पर जा गिरा, जिससे लोगों की मौत हुई है. वहीं हमास इसे इजरायल की तरफ से किया गया हमला करार दे रहा है.

इजरायल के दौरे पर जो बाइडेन

इस के बीच आज (18 अक्टूबर) अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल के तेल अवीव पहुंचेंगे. वहीं दूसरी तरफ गाजा के अस्पताल पर हुए हमले के बाद अरब देशों के नेताओं के साथ होने वाली जो बाइडेन की शिखर वार्ता को रद्द कर दिया गया है. इस बैठक में जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला, मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी और फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास शामिल होने वाले थे.

हमले में 500 लोगों की हुई मौत

गाजा के मध्य में स्थित अल अहली अरबी बापटिस्ट अस्पताल पर एयर स्ट्राइक की गई. जिसमें 500 लोगों की मौत हो गई. अस्पताल में बड़ी संख्या में घायल, और अन्य फिलिस्तानी नागरिक मौजूद थे.

Next Story