Begin typing your search above and press return to search.

Canada Plane Crash: कनाडा में बड़ा विमान हादसा, 2 भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की दर्दनाक मौत

Canada Plane Crash: कनाडा से एक बड़े हादसे की सूचना सामने आ रही है। ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में शनिवार को एक विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। इसमें दो भारतीय ट्रेनी पायलटों समेत 3 लोगों की मौत हो गई।

Canada Plane Crash: कनाडा में बड़ा विमान हादसा, 2 भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की दर्दनाक मौत
X
By S Mahmood

Canada Plane Crash: कनाडा से एक बड़े हादसे की सूचना सामने आ रही है। ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में शनिवार को एक विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। इसमें दो भारतीय ट्रेनी पायलटों समेत 3 लोगों की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने तीनों के शवों को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही, मामले की छानबीन की जा रही है।

कनाडाई पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दो इंजन वाला हल्का विमान, पाइपर पीए-34 सेनेका चिलिवैक शहर में एक मोटल के पीछे पेड़ों और झाड़ियों से टकराकर हादसे का शिकार हो गया। इस घटना में भारतीय पायलटों के अलावा एक अन्य नागरिक की भी मौत हो गई है। पुलिस ने दोनों पायलट की पहचान अभय गडरू और यश विजय रामुगड़े के रूप में की है। ये दोनों ही मुंबई के रहने वाले थे। पुलिस अधिकारियों ने यह भी कहा कि जिस जगह पर विमान हादसा हुआ, वहां के किसी भी नागरिक के घायल होने की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, यह प्लेन किस वजह से टकराया, इसकी जांच कनाडा के परिवहन बोर्ड द्वारा की जा रही है।

जुलाई में भी हुआ था हादसा

इससे पहले जुलाई माह में भी विमान दुर्घटना सामने आई थी। कनाडा के अल्बर्टा में एक छोटा विमान क्रैश हो गया था। हादसे में पांच यात्री समेत एक पायलट की मौत हो गई थी। हादसा अल्बर्टा प्रांत के कैलगरी में हुआ था। इस घटना पर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि एक पायलट और पांच यात्रियों के साथ विमान ने स्प्रिंगबैंक एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। विमान को ब्रिटिश कोलंबिया के सैल्मन आर्म जाना था। इस हादसे में कोई भी व्यक्ति जिंदा नही बचा था। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया था और मामले की जांच की थी।

Next Story