Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षकों को 15 दिन के भीतर वैक्सीन लगवाने का निर्देश… स्कूल खुलने से पहले वैक्सीनेशन कंप्लीट करने का टारगेट… शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश

शिक्षकों को 15 दिन के भीतर वैक्सीन लगवाने का निर्देश… स्कूल खुलने से पहले वैक्सीनेशन कंप्लीट करने का टारगेट… शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश
X
By NPG News

नयी दिल्ली 16 जुलाई 2021। शिक्षकों को 15 दिन के भीतर वैक्सीन लगाने का निर्देश दिल्ली सरकार ने जारी किया है। स्कूल खोलने से पहले सभी शिक्षकों के वैक्सीनेशन कंप्लीट करने की मंशा से राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है। हालांकि अभी कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए स्‍कूलों को बंद रखने का ही फैसला किया गया है. हालांकि, दिल्‍ली सरकार स्‍कूलों को दोबारा शुरू करने से पहले शिक्षक, स्‍टाफ और स्‍टूडेंट्स के फुल वैक्‍सीनेशन के पक्ष में है. इसके लिए अब दिल्‍ली शिक्षा निदेशालय ने सभी सरकारी स्‍कूलों को निर्देश दिया है कि वे अपने शिक्षकों का वैक्‍सीनेशन 15 दिनों के भीतर सुनिश्चित करें.

निदेशालय ने नोटिस जारी कर कहा है कि जिन सरकारी स्‍कूलों के शिक्षकों को अभी तक वैक्‍सीन की पहली डोज़ नहीं लगी है, वे सुनिश्चित करें कि अगले 15 दिनों में उन्‍हें वैक्‍सीन की पहली डोज़ लग जाए. जो पहली डोज़ लगवा चुके हैं वे समय से दूसरी डोज़ लगवाएं यह भी सुनिश्चित करना होगा. नोटिस में कहा गया है कि स्‍टाफ और टीचर्स को जरूरी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा.

निदेशालय ने सभी स्‍कूल के प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वे हर दिन अपने स्‍टाफ और शिक्षकों के वैक्‍सीनेशन की अपडेट जारी ऑनलाइन पोर्टल पर अपडेट करते रहें. इसके लिए गूगल फॉर्म जारी किया गया है. DoE ने स्‍पष्‍ट किया है कि शिक्षकों के वैक्‍सीनेशन की अपडेट का काम निर्धारित समय में पूरा हो जाना चाहिए. नोटिस में कोरोना महामारी के दौर में शिक्षकों द्वारा किए गए कामों को भी सराहा गया है.

Next Story