PMO ने जारी किया आदेश… सभी मंत्रियों को दफ्तर जाकर काम करने के निर्देश… सचिव स्तर के अफसर मंत्रालय से करेंगे काम, कर्मचारी आएंगे रोटेशन पर…

नयी दिल्ली 11 अप्रैल 2020। 14 दिन के लॉकडाउन बढ़ने की सुगबुगाहट के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वे सोमवार से अपने-अपने दफ्तर जाना शुरू कर दें। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से यह निर्देश दिया गया है। देश में कोरोना वायरस  संक्रमण रोकने की चुनौती के बीच केंद्र सरकार अब ‘जान भी-जहान भी’ रणनीति के तहत सरकारी काम पटरी पर लाने की क़वायद में जुट गई है।

सूत्रों के अनुसार पीएमओ की ओर से केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वे सोमवार से अपने-अपने कार्यालयों में जाना शुरू कर दें. सभी मंत्री दफ्तरों से काम करेंगे. दफ्तरों में काम करते समय सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखने के लिए कहा गया है. सूत्रों के अनुसार संयुक्त सचिव से ऊपर के स्तर के सभी अधिकारियों को दफ्तर जाने के लिए कहा गया है.

नीचे के स्तर के  कर्मचारी रोटेशन पर आएंगे. अभी तक लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अधिकांश मंत्री घर से काम कर रहे थे. वे घर से ही वीडियो कॉन्फ़्रेंस के ज़रिए बैठकें कर रहे थे और सरकारी काम निपटा रहे थे. उनसे कहा गया है कि सोमवार से दफ्तर जाएं और सुचारू रूप से काम शुरू करें.

 

Spread the love