शिक्षा विभाग का निर्देश : बाहर से लौटे 6 से 14 वर्ष के बच्चों की लिस्ट की जाये तैयार…. सरकारी स्कूलों में दाखिले की विभाग शुरू होगी कवायद…पढ़िये निर्देश में क्या कुछ कहा

रायपुर 18 नवंबर 2020। छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग कोरोना काल में दूसरे राज्यों से लौटे बच्चों की लिस्ट तैयार कर रहा है। समग्र शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी जिला मिशन समन्वयकों को पत्र लिखर 6 साल से 14 साल तक के बच्चों की लिस्ट तैयार करने को कहा है। अपने पत्र में समग्र शिक्षा के प्रबंध संचालक ने निर्देश दिया है कि ..

“छत्तीसगढ़ राज्य के बहुत से परिवार जो जीवाकोपार्जन के लिए रोजगार की तलाश में अपने मूल निवास से बाहर से वापस लौट आये हैं, उन बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु इन्हें उनके मूल निवास स्थान में स्थित समीपस्थ स्कूलों में शत प्रतिशत दर्ज किया जाना है।

अत: बाहर से अपने मूल निवास में वापस लौटे 6 से 14 वर्ष के आयु के बच्चों की जानकारी 10 दिन के भीतर सुनिश्चित करावे”

आपको बता दें कि इससे पहले डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने निर्देश जारी कर वैसे बच्चे जो निजी स्कूल छोड़ चुके हैं, उनकी पढ़ाई सुनिश्चित कराने के लिए सरकारी स्कूलों में नामांकन करने का निर्देश दिया था। जितेंद्र शुक्ला ने ये भी कहा था कि नामांकन के लिए नियमों में भी स्थितलता बसती जाये।

Spread the love