LB शिक्षकों को तत्काल वेतन भुगतान का निर्देश : नाराज DPI ने सभी ज्वाइंट डायरेक्टर, DD और DEO को जारी किया कड़ा पत्र….”जनवरी में संविलियन पाये LB शिक्षकों को तत्काल भुगतान करें….कल तक रिपोर्ट की तलब”

रायपुर 30 मार्च 2020। LB शिक्षकों के लिए बहुत अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने निर्देश दिया है कि जनवरी में जिन भी शिक्षाकर्मियों का संविलियन हुआ है, उन्हें तत्काल वेतन का भुगतान किया जाये। दरअसल जिन शिक्षाकर्मियों का संविलियन जनवरी में हुआ था,  उन्हें हर हाल में मार्च के प्रथम सप्ताह में वेतन का भुगतान कर दिया जाना था, लेकिन अभी भी कई जिलों में वेतन का भुगतान नहीं किया। इन शिकायतों को डीपीआई जितेंद्र शुक्ला ने बेहद गंभीरता से लेते हुए निर्देश कड़ा निर्देश जारी किया है। डीपीआई शुक्ला ने सभी ज्वाइंट डायरेक्टर, ड्राइंग एंड डिस्पैच आफिसर और डीईओ को कड़ा निर्देश जारी करते हुए लिखा है…

“उपरोक्त के सम्बंध में पूर्व में दिए गए निर्देशो का स्मरण करें,आप अभी को स्पष्ट रूप से कहा गया है कि 1 January की स्थिति में LB सँवर्ग में शामिल शिक्षकों का वेतन भुगतान हर हाल में मार्च प्रथम सप्ताह तक कर देना चाहिये,मेरे ध्यान में यह जानकारी आइ है कि अभी भी कुछ जिलों में उपरोक्त भुगतान नही किया गया है, यह स्थिति उचित नही है, आप सभी तत्काल लम्बित भुगतान करें तथा कोई भुगतान लम्बित नही हैं इस आशय का प्रमाण पत्र 31 मार्च की स्थिति में मुझे भेजें, ध्यान देवे हर हाल में भुगतान करें”

डीपीआई ने इस बाबत ज्वाइंट डायरेक्टर काबरा को निर्देश दिया है कि वो सभी डीईओ से बात कर सुनिश्चित करें और प्रमाण पत्र लें।

Spread the love