सेक्स रैकेट में इस्तेमाल होने लगी महिला की Instagram की फोटो … ऐसे हुआ खुलासा… 4 हजार से लेकर 15 हजार रुपये तक की डिमांड की जा रही थी

नयी दिल्ली 13 अक्टूबर 2020। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक आईटी कंपनी में काम करने वाली महिला ने आरोप लगाया है कि कुछ तस्वीरें जो उसने हाल ही में इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थीं, उनका इस्तेमाल सेक्स ट्रेड का एक गिरोह कर रहा था. महिला कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि गिरोह फेसबुक और व्हाट्सएप पर उनकी तस्वीरें भेज रहा था.

सेक्शुअल फेवर के बदले चार हजार से 15 हजार रुपये की मांग कर रहा था. आरोपी, 40 वर्षीय महिला ने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अकाउंट बनाए और व्हाट्सएप नंबर के साथ महिला की तस्वीरें अपलोड की थीं. हालांकि ये तस्वीरें शिकायतकर्ता महिला की थीं, लेकिन वहां उसका नाम कुछ और था.

आईटी कंपनी में काम करने वाली महिला ने ने कहा कि उसे पिछले महीने इस रैकेट के बारे में उस समय पता चला जब उसके कुछ दोस्तों ने उसके साथ तस्वीरें साझा कीं जो लगातार सर्कुलेट हो रही थी। पीड़ित दो बच्चों की मां ने बताया, ‘वह सितंबर का महीना था। मेरे कुछ दोस्त सेक्सुअल फेवर की पेशकश करती हुई मेरी तस्वीरों को देखकर चौंक गए। ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए एक व्हाट्सएप नंबर भी उसमें मौजूद था। इन अकाउंट पिछले महीने ही बनाया गया था। हालाँकि फोटो मेरे थे, उन पर नाम अलग था।’

महिला ने अपने दोस्तों से व्हाट्सएप नंबर डायल करने और संभावित ग्राहक बनने को कहा। कॉल रिसीव करने वाले एक शख्स ने सहमति जताते हुए कहा कि जो फोटो आपको मिली हैं वह उन महिलाओं की व्यवस्था कर सकता है। जब इसे लेकर पैसे के बारे में पूछा गया तो कॉल रिसीव करने वाले शख्स ने कहा कि एक ग्राहक को अग्रिम भुगतान के रूप में 3,000 रुपये, मिलने के लिए 2,000 रुपये और “एक घंटे” के लिए 5,000 रुपये का भुगतान करना होगा। पूरी रात के लिए, उस गिरोह ने  7,000 रुपये एडवांस के साथ 15,000 रुपये का शुल्क लेने की बात कही।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.