गैंगरेप मामले में इंस्पेक्टर सस्पेंड, कोण्डागांव दुष्कर्म के 7 आरोपियों के खिलाफ FIR, 5 गिरफ्तार…..

रायपुर, 8 अक्टूबर 2020। कोण्डागांव में 19 जुलाई को घटित घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तत्काल मृतका के शव का उत्खनन कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई करायी तथा संबंधित आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 15/2020 धारा-365, 376घ, 306, 506, 201, 34 भादवि में पंजीबद्ध कर घटना में शामिल 7 आरोपियों में से 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 अक्टूबर को मीडिया में यह समाचार प्रकाशित हुआ था कि कोण्डागांव जिले के धनोरा थाना क्षेत्र में एक युवती के साथ लगभग दो माह पूर्व बलात्कार एवं युवती द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना घटित हुई है। जानकारी मिलते ही पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर पुलिस महानिरीक्षक बस्तर पी. सुंदरराज, पुलिस उप-महानिरीक्षक संजीव शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव सिद्धार्थ तिवारी ने घटना स्थल जाकर उक्त समाचार की पुष्टि की तथा तत्काल विधि अनुसार कार्रवाई के निर्देश दिए।

7 अक्टूबर को गांव पहुंचे पुलिस अधिकारियों को मृतिका के परिजन द्वारा बताया गया कि 19 जुलाई को ग्राम उड़ागांव की युवती के साथ एक दिन पूर्व पास के गांव में विवाह समारोह के दौरान 7 युवकों द्वारा जबरदस्ती साथ ले जाकर बलात्कार करने की घटना हुई थी। घटना के बाद सुबह ही घर लौटकर युवती द्वारा आत्महत्या की गई l उनकी साथ हुई दुष्कर्म की घटना के संबंध में पीड़िता द्वारा अपनी सहेली के अलावा अन्य किसी परिजन को नही बताई।युवती के आत्महत्या के कारण मालूम नही होने की स्थिति में परिजन द्वारा थाना में तत्काल किसी प्रकार की रिपोर्ट दर्ज न कर मृतिका के अंतिम क्रियाकर्म गांव में कर ली गई। फिर भी थाना क्षेत्रान्तर्गत घटित घटना का समय पर जानकारी प्राप्त कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करना एवं विधिसम्मत कार्यवाही नही करने पर तत्कालीन थाना प्रभारी रमेश सोरी की निलंबित कर जांच का आदेश दिया गया है।

मृतिका के आत्महत्या के कुछ दिन पश्चात ही परिजन को मृतिका के साथ दिनाँक 19 जुलाई  को हुई दुष्कर्म के जानकरी मृतिका की सहेली के माध्यम से पता चला। तभी सम्पूर्ण घटनाक्रम की वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जानकरी मिलने पर तत्काल विधिसम्मत कार्यवाही करते हुये अब तक प्रकरण में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.