comscore

इंस्पेक्टर पर रेप का आरोप: फेसबुक पर हुई दोस्ती, प्यार में बदली… फिर एक साल तक करता रहा यौन शोषण… शिकायत के बाद सस्पेंड

रांची 12 सितम्बर 2021. झारखंड पुलिस की वर्दी पर फिर दाग लगा है। 2018 बैच के दारोगा गुंदीप कुमार के विरुद्ध जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में रहनेवाली एक युवती ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने की प्राथमिकी जगन्नाथपुर थाने में दर्ज कराई है। पीड़िता का आरोप है कि अगस्त 2020 में सोशल मीडिया के जरिए आरोपी गुंदीप कुमार से दाेस्ती हुई। दोस्ती के बाद पता चला कि गुंदीप पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित है।

दरअसल, स्पेशल ब्रांच में पदस्थ दारोगा गुंदीप कुमार पर हटिया के चांदनी चौक की रहने वाली युवती ने यौन शोषण का मामला दर्ज करवाया है. युवती का आरोप है कि दारोगा शादी का झांसा देकर यौन शोषण करता रहा। युवती ने शिकायत में बताया कि गुंदीप झारखंड पुलिस मुख्यालय में कार्यरत है। पिछले साल फेसबुक के जरिए दोनों की दोस्ती हुई थी। 17 अगस्त 2020 को गुंदीप ने युवती को धुर्वा डैम बुलाया और अपने प्यार का इजहार किया। इसके बाद 19 सितंबर को गुंदीप ने उसे मिलने के लिए फिर हटिया बुलाया और बाइक पर बैठाकर घुमाने के बहाने रांची के एक होटल में ले गया। यहां गुंदीप ने जबरन युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए।

पीड़िता के मुताबिक वह गुंदीप पर लगातार शादी का दबाब बना रही थी लेकिन वह किसी न किसी बहाने शादी की बात टालता रहा. इस बीच गुंदीप उससे दूरी बनाने लगा. एक दिन जब कह शादी की बात को लेकर उससे मिलने के लिए पुलिस मुख्यालय गई तब गुंदीप ने कहा कि उसके मा बाप शादी के लिए तैयार नहीं हैं इसलिए वह शादी नहीं कर सकता. पीड़िता ने अपने एफआईआर में यह भी लिखवाया है कि कई बार प्रयास के बावजूद भी गुंदीप शादी के लिए तैयार नहीं हुआ, अब उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है ऐसे में वह आत्महत्या कर सकती है.

वहीं दूसरी तरफ मामला दर्ज होने के बाद दारोगा गुंदीप कुमार को निलंबित कर दिया गया है, जानकारी के अनुसार फिलहाल मामले की तफ्तीश की जा रही है. तफ्तीश के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!