कोरोना से लड़ने राजधानी पुलिस की पहल,  आवासीय सोसायटी के अध्यक्ष व सचिव को किया जा रहा है ‘‘स्पेशल पुलिस ऑफिसर‘‘ नियुक्त….

रायपुर 17 अप्रैल 2020। राजधानी पुलिस आवासीय सोसाइटी के लोगों को फिजिकल डिस्टेंस और कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए एक पहल शुरू की है। इस पहल के तहत आवासीय कॉलोनी के अध्यक्ष और सचिव को स्पेशल पुलिस ऑफिसर नियुक्त किया गया। इन स्पेशल पुलिस ऑफिसर के द्वारा कॉलोनी के लोगों को फिजिकल डिस्टेंसिग व कोरोना को रोकने के लिए आवश्यक निर्देश देगा। निर्देशों का पालन नहीं करने पर स्पेशल पुलिस ऑफिसर के द्वारा थानों में इसकी शिकायत की जाएगी, जिसके बाद ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस संबंध में एसएसपी आरिफ शेख ने जानकारी देते हुए बताया कि… लॉक डाउन के दौरान आवासीय सोसायटी में लोग प्रॉपर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे तथा वायरस संक्रमण रोकने व बचने गंभीरता नहीं दिखा रहे थे। सोसाइटी का कोई पदाधिकारी या जिम्मेदार नागरिक इस संबंध में कोई सुझाव देता तो उसे टोका जाता था कि उसके द्वारा किस हैसियत से उसे बोला जा रहा है। जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस एक्ट की धारा 9 के तहत सभी आवासीय सोसायटी के पदेन अध्यक्ष व सचिव को स्पेशल पुलिस आॅफिसर नियुक्त किया गया है। जो अपने आवासीय सोसायटी में फिजिकल डिस्टेंसिंग के प्रभावी पालन व संक्रमण रोकने हेतु अपने सोसायटी के सदस्यों को आवश्यक निर्देश दे सकेंगे

बता दें आज पहले दिन 320 सोसायटी के अध्यक्ष व सचिव को स्पेशल पुलिस ऑफिसर नियुक्त किया गया है।

Spread the love