Begin typing your search above and press return to search.

भारत का ओलंपिक में एक और मेडल पक्का….लेकिन तीरंदाजी में लगा बहुत बड़ा झटका… दीपिका मुकाबला हारी …बॉक्सिंग में एक मेडल मिलना तय

भारत का ओलंपिक में एक और मेडल पक्का….लेकिन तीरंदाजी में लगा बहुत बड़ा झटका… दीपिका मुकाबला हारी …बॉक्सिंग में एक मेडल मिलना तय
X
By NPG News

टोक्यों 30 जुलाई 2021। ओलंपिक से भारत के लिए बड़ा झटका है। दीपिका कुमारी तीरंदाजी में मुकाबला हार गयी है। टोक्यो ओलंपिक का आज 8वां दिन है. महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने भारत के खाते में एक और मेडल पक्का कर दिया है. उन्होंने 69 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को 4-1 से मात दी है. लवलीना ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वहीं, तीरंदाजी में मेडल जीतने का सपना टूट गया है. दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल का मुकाबला हारकर बाहर हो गई हैं.

दीपिका कुमारी को ये हार बहुद दर्द देगा. वह दुनिया की नंबर 1 तीरंदाज हैं. दीपिका मेडल का सपना लेकर टोक्यो पहुंची थीं. वह मिक्स्ड टीम इवेंट में भी कोई कमाल नहीं कर सकी थीं. वहां पर हारने के बाद उनके पास महिला व्यक्तिगत में पदक जीतने का मौका था. दीपिका इससे पहले लंदन ओलंपिक में राउंड ऑफ 64 में बाहर हो गई थीं. रियो ओलंपिक में वह अंतिम-16 तक का सफर तय कर पाई थीं. 27 वर्षीय दीपिका से टोक्यो में मेडल जीतने की उम्मीदें थीं, लेकिन वह अंतिम-8 तक का ही सफर तय कर पाईं.

दीपिका कुमारी कोरिया की सान अन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल का मैच 0-6 से हारी हैं. दीपिका ने तीसरे सेट में 7, 8, 9 का स्कोर किया. वहीं, आन सन का निशाना 8, 9, 9 पर लगा. वर्ल्ड नंबर 1 दीपिका इस मैच में शुरू से लय में नजर नहीं आ रही थीं. वह पूरे मैच में सिर्फ 2 बार 10 का स्कोर कर पाईं. आन सन की बात करें तो उन्होंने तीन बार 10 पर निशाना लगाया.

Next Story