Begin typing your search above and press return to search.

बॉक्सिंग में भारत की शानदार शुरुआत, जीता मैच…

बॉक्सिंग में भारत की शानदार शुरुआत, जीता मैच…
X
By NPG News

नईदिल्ली 27 जुलाई 2021. टोक्यो ओलिंपिक का आज पांचवा दिन है. मंगलवार को भारत का दिन शानदार हो सकता है और हो सकता है कि उसके पदक की संख्या में इजाफा हो जाए. टेबल टेनिस में पुरुष एकल वर्ग में अनुभवी खिलाड़ी अचंता शरत कमल पर भी सभी की नजरें होंगी.

पहली बार ओलंपिक में हिस्सा ले रही भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन 69 किग्रा वर्ग में मंगलवार को जर्मनी की नेदिन एपेट्ज को कड़े मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. मंगलवार को रिंग में उतरने वाली एकमात्र भारतीय मुक्केबाज लवलीना ने प्री क्वार्टर फाइनल में अपने से 12 साल बड़ी एपेट्ज को 3-2 से हराया. लवलीना भारत की नौ सदस्यीय टीम से अंतिम आठ में जगह बनाने वाली पहली खिलाड़ी बनी.

लवलीना विश्व चैंपियनशिप में दो और एशियाई चैंपियनशिप में एक बार की कांस्य पदक विजेता है. अगले दौर में लवलीना 30 जुलाई को चीनी ताइपे की निएन चिन चेन से भिड़ेंगी. जो पूर्व विश्व चैंपियन हैं और मौजूदा खेलों में उन्हें चौथी वरीयता दी गई है.

भारत की बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलंपिक में जोरदार शुरुआत की है. उन्होंने राउंड ऑफ 16 में जर्मनी की एपेट्ज नेदिन को हरा दिया है. लवलीना ने 3-2 से ये मैच जीता.

  • हॉकी: पुरुष टीम ने स्पेन को 3-0 से हराया.
  • शूटिंग: 10 मीटर पिस्टल और राइफल मिक्स्ड टीम को मिली हार.
  • टेबल टेनिस: शरत कमल चीन के मा लोंग से हारे.
  • बैडमिंटन: रेड्डी और चिराग शेट्टी ने आज ब्रिटेन की जोड़ी रो हरा दिया, ग्रुप ए के पुरुष डबल्स में तीसरे स्थान पर रहे.
  • सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय बैडमिंटन जोड़ी को टोक्यो ओलिंपिक के पुरुष युगल के ग्रुप-ए के अपने तीसरे मैच में जीत मिली है. भारतीय जोड़ी ने ब्रिटेन की जोड़ी को आसानी से मात दी. हांलाकि इस जीत के बाद भी रेड्डी और चिराग अगले दौर में जगह नहीं बना पाएंगे.
  • टेबल टेनिस में भारत की उम्मीदों को झटका लगा है. शरत कमल को हार का सामना करना पड़ा है. शरत कमल को चीन के मा लोंग ने 3-1 से मात दी.
Next Story