comscore

भारत को चौथा मेडल : कुश्ती में भारत के रवि कुमार पहुंचे फाइनल में…… सिल्वर मेडल पक्का, गोल्ड भी जीतने का मौका…..अब से कुछ देर बाद दीपक पुनिया और महिला हॉकी का भी मुकाबला

टोकियो 4 अगस्त 2021। रेसलर रवि कुमार ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने पुरुषों के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में कजाकिस्तान के सनायव नूरिस्लाम को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. रवि ने इसी के साथ सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है. रवि कुमार शुरुआती मुकाबले में पिछड़ गए थे. वह 5-9 से पीछे चल रहे थे. हालांकि रवि के पास वापसी का मौका था, क्योंकि रेसलिंग में ये लीड बहुत ज्यादा नहीं होती है. यहां हर सेकंड में हालात बदलते हैं.

टोक्यो ओलंपिक का आज 13वां दिन है. इससे पहले महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) वर्ल्ड चैम्पियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला हार गई हैं. हालांकि, लवलीना ने पदक पहले ही पक्का कर लिया था. सेमीफाइनल में हार के साथ उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ेगा. इससे पहले भारतीय पहलवानों ने अच्छा प्रदर्शन किया.

रवि कुमार और दीपक पूनिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. आज महिला हॉकी टीम का भी मैच है. टीम फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी. महिला हॉकी टीम पहले ही इतिहास रच चुकी है और अब उसका लक्ष्य टोक्यो ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना को हराकर अपनी उपलब्धियों को शिखर पर पहुंचाना होगा.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!