भारतीय टीम के खिलाड़ियों को 2 हफ्ते के लिए किया जाएगा क्वारंटाइन….

नईदिल्ली 21 जुलाई 2020। भारतीय क्रिकेट टीम को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को इस दौरे पर जाने के साथ पहले दो हफ्ते तक क्वारंटाइन में रहना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एडिलेड में भारतीय खिलाड़ियों को क्वारंटाइन किए जाने की योजना कर रही है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम चीफ निक हॉक्ले द्वारा भारतीय टीम को दो हफ्ते के लिए क्वारंटाइन करने की बात कही गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ दिन पहले इसी बात पर जोर दिया था कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दो हफ्ते के लिए क्वारंटाइन में रहेगी।

ESPNcricinfo ने मुताबिक हॉकले ने कहा, “दो हफ्ते का क्वारंटाइन ठीक रहेगा। इस वक्त हम जिस चीज पर विचार कर रहे हैं वो क्वारंटाइन की अवधी में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की बेहतर सुविधा दी जाए। ऐसा करने से उनकी मैच को लेकर की जाने वाली तैयारी में कमी नहीं आएगी।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहती है इस वक्त इंगलैंड में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के लिए बायो सिक्योर वातावरण बनाया गया है वैसा ही भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने के बाद बनाया जाए। टीम ऐसा माहौल में रहे जहां वह बिना झिझक प्रैक्टिस कर सके और संक्रमण का खतरा भी नहीं हो।

“हम अधिकारी और स्वास्थय विशेषज्ञ द्वारा दिए गए दिशा निर्देश का पालन करेंगे। चाहे यह होटल ऑन साइट हो या फिर मैच के आयोजन स्थल के करीब जैसी भी व्यवस्था हो। निश्चित तौर पर एक ऐसा वातावरण बनाने की कोशिश होगी जिससे संक्रमण के इस खतरे को जितना हो सके कम किया जा सके। हमारी प्राथमिकता एक बायो सिक्योर वातावरण बनाने की है।”

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम को चार टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। एक मात्र पिंक बॉल टेस्ट (11-15 दिसंबर) की मेजबानी एडिलेड को दी गई है। मेलबर्न (26-30 दिसंबर) में तीसरा जबकि सिडनी (3- 7 दिसंबर) में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Spread the love