Begin typing your search above and press return to search.

भारतीय कंपनी बनी आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सर….

भारतीय कंपनी बनी आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सर….
X
By NPG News

नईदिल्ली 19 अगस्त 2020. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण से चाइनीज कंपनी VIVO की जगह नए टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान हो गया है. VIVO को सीजन 13 से हटाए जाने के बाद Dream 11 को इस साल IPL की टाइटल स्पॉन्सरशिप मिली है. Dream 11 ने 250 करोड़ रुपये में IPL 2020 सीजन के लिए स्पॉन्सरशिप राइट्स खरीदे हैं. बता दें कि दावेदारी की दौड़ में टाटा संस कंपनी सबसे आगे मानी जा रही थी, जबकि पतंजलि आयुर्वेद रेस से बाहर हो गई थी.

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने स्पॉन्सरशिप के लिए पहले ही उन कंपनियों को दावा करने के लिए कहा था जिनका टर्नओवर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा हो. हालांकि बायजूज और अनअकैडमी रकम देने के लिए तैयार हैं लेकिन टाटा संस को इस दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है. क्योंकि वह पूरी तरह से एक देसी ब्रांड है. खबरों के मुताबिक, वीवो के चीनी कंपनी होने के चलते हुए विवाद के बाद बोर्ड किसी तरह का कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहता था.

बता दें कि आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेला जायेगा. सरकार ने पिछले सप्ताह बीसीसीआई को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी थी. भारत में कोरोना वायरस महामारी के बढते मामलों के कारण यूएई में टूर्नामेंट कराया जा रहा है. अधिकांश टीमें 20 अगस्त के बाद रवाना होंगी. उन्हें रवानगी से पहले 24 घंटे के भीतर दो आरटी पीसीआर टेस्ट कराने होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स टीम 22 अगस्त को रवाना होगी.

Next Story