भारत को वर्ल्डकप जिताने वाला, अब पुलिस वर्दी में सड़कों पर उतरकर कोरोना वायरस से लड़ रहा है जंग… मुश्किल हालातों में भी कर रहा अपनी ड्यूटी

नईदिल्ली 26 मार्च 2020। 2007 टी-20 वर्ल्डकप फाइनल में आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी कर भारत को विश्व विजेता बनाने वाले गेंदबाज जोगिंदर शर्मा कोरोनावायरस के खतरे के बीच अपनी ड्यूटी निभाते हुए नजर आ रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा इस समय हरियाणा पुलिस में डीएसपी हैं। जोगिंदर शर्मा इस समय अपनी ड्यूटी तो कर ही रहे हैं, लेकिन साथ ही में उन्होंने सभी से सहयाग की मांग भी की है।

क्रिकेट से अलग होने के बाद वो हरियाणा पुलिस में डीएससपी के पद पर मौजूद हैं। ऐसे में उनकी ड्यूटी भी लगी हुई है और वो सड़क पर रहकर घरों से बाहर निकल रहे लोगों को वापस घर में भेजने का काम कर रहे हैं।

दुनिया भर में कोरोना वायरस के हाहाकार के बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद मोदी की अपील पर हुए 21 दिन के लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए जोगिंदर सड़कों पर लोगों की मदद कर रहे हैं।

जोगिंदर हरियाणा की सड़कों पर निकल रहे लोगों को घर वापस भेज रहे हैं। जोगिंदर शर्मा ने ट्वीट कर लोगों से अपील करते हुए लिखा, ‘रोकथाम कोरोना वायरस का एकमात्र इलाज है, चलो एक साथ रहें और इस महामारी से लड़ें…कृपया हमारे साथ सहयोग करें. जय हिंद’। एक ओर जहां कोरोना की वजह से दुनियाभर में क्रिकेट प्रतियोगिताएं रद्द हो रहीं हैं तो वहीं दूसरी ओर जोगिंदर जैसे जांबाज अपने नए रोल को बखूबी निभा रहे हैं।

भारत के लिए महज 4 वन-डे और 4 टी-20 मैच खेलने वाले जोगिंदर शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में महज पांच विकेट ही अपने नाम किए थे। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हें अधिक खेलने का मौका नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई तो वहीं फाइनल में भज्जी के इनकार के बाद आखिरी ओवर में उन्होंने टीम इंडिया को चैंपियन बना दिया।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.