भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा, टीम की जल्द होगी घोषणा, नहीं ले जा सकेंगे क्रिकेटर्स अपनी फैमिली

नईदिल्ली 21 अक्टूबर 2020. यूएई में इस समय आईपीएल 2020 की धूम है. आधा से अधिक समय गुजर जाने के बाद अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीमों के बीच जंग तेज हो चुकी है. आईपीएल 13 का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाना है. लेकिन इसके बाद भी क्रिकेट का रोमांच खत्म नहीं होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि आईपीएल 2020 के बाद विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी. जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट, तीन वनडे और टी20 शृंखला खेली जाएगी. करीब दो माह चलने वाले आगामी सीरीज के लिए तैयारी चल रही है.

बीसीसीआई बहुत जल्द भारत की एक बड़ी टीम का ऐलान कर सकता है. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में जनवरी तक दौरे पर रहना है. वैसे में कई तरह की तैयारी चल रही है. सबसे बड़ी तैयारी है कोरोना के संक्रमण से खिलाड़ियों को सुरक्षित रखना. हालांकि खिलाड़ी आईपीएल में बायो बबल से निकलकर ऑस्ट्रेलिया के बायो बबल में शिफ्ट करेंगे. लेकिन बताया जा रहा है कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में दो सप्ताह तक कोरेंटिन में रहना होगा. उसके बाद ही उन्हें बायो-बबल में इंट्री मिलेगी. लेकिन इस बीच खबर है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से कोरेंटिन अवधि में कमी करने की मांग की है.

खबर है ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के खिलाड‍़ियों को फैमिली ले जाने की अनुमति नहीं होगी. अगर ऐसा होता है कि आईपीएल खत्म होने के बाद अनुष्का शर्मा, रितिका सजदेह को यूएई से सीधे भारत आना पड़ेगा. हालांकि अभी इसपर बात चल ही रही है, आखिरी फैसला अभी आना बाकी है.

Spread the love