Begin typing your search above and press return to search.

भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट कल से…. न्यूजीलैंड को टीम इंडिया के खिलाड़ी इसलिए मान रहे हैं जीत का दावेदार, सामने आई बड़ी बात

भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट कल से…. न्यूजीलैंड को टीम इंडिया के खिलाड़ी इसलिए मान रहे हैं जीत का दावेदार, सामने आई बड़ी बात
X
By NPG News

वेलिग्टन 20 फरवरी 2020। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम शुक्रवार से बेसिन रिजर्व मैदान पर शुरू हो रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी. भारत की कोशिश जहां खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपने बेहतरीन प्रदर्शन को बरकरार रखने की होगी, तो वहीं मेजबान टीम अपने घर में टेस्ट में नई शुरुआत करना चाहेगी. न्यूजीलैंड को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में मात दी थी और अब वह उस सीरीज को पीछे छोड़ अपने घर में विजयी क्रम पर लौटना चाहेगी.

भारत ने इस दौरे की शुरुआत में न्यूजीलैंड को टी-20 में 5-0 से करारी शिकस्त दी थी, लेकिन कीवी टीम ने वनडे में वापसी करते हुए सीरीज 3-0 से जीती थी. अब दोनों टीमें खेल के लंबे प्रारूप में नई चुनौतियों के साथ उतरेंगी.

उन्होंने कहा, “एक इकाई के तौर पर हमें सीखने और जल्द से जल्द स्थितियों के साथ सामंजस्य बैठाने की जरूरत है क्योंकि न्यूजीलैंड के मैदानों में कोण बने हुए हैं.” रहाणे के मुताबिक भारत को पहली पारी में कम से कम 320 रन करने की जरूरत है ताकि वो अपने गेंदबाजों को मौका दे सकें.

उन्होंने कहा, “जब आप पहले बल्लेबाजी करते हो तो आपकी मानसिकता हमेशा से सकारात्मक होती है. मैं ऐसा नहीं कह रहा है कि पहले गेंदबाजी करते हुए ऐसा नहीं होता. अगर आप भारत के बाहर पहली पारी में 320-330 रन बना लेते हो तो यह अच्छा स्कोर होता है.”

रहाणे ने कहा, “अगर आप देखें कि हमने जो मैच जीते हैं (आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) उनमें हमने पहली पारी में 320 से 350 रन बनाए थे.” रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक न्यूजीलैंड में बेसिन रिजर्व मैदान पर ही बनाया था. अपने अनुभव के बारे में रहाणे ने कहा, “वो मेरे लिए विशेष पल था. पहला शतक लगाना, मैं हमेशा अपना पहला शतक बार-बार देखता रहता हूं.”

Next Story