Begin typing your search above and press return to search.

भारत ने गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना को दी करारी हार…

भारत ने गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना को दी करारी हार…
X
By NPG News

नईदिल्ली 29 जुलाई 2021. हॉकी में भारत की पुरुष टीम अपने पुराने लय में नजर आने लगी है. टोक्यो में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है. उसने रियो ओलंपिक की चैम्पियन अर्जेंटीना को 3-1 से हरा दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-7 की करारी हार झेलने वाली भारतीय टीम इस मुकाबले में स्पेन को कहीं भी टीकने नहीं दिया. भारत की ओर से जीत के हीरो रहे वरुण कुमार, विवेक सागर प्रसाद और हरमनप्रीत सिंह, इन तीनों खिलाड़ियों ने एक-एक गोल दाग कर टीम को जीत दिला दी.

बता दें कि भारतीय टीम की इस ओलंपिक में ये तीसरी जीत है. उसने इससे पहले स्पेन और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जीत हासिल की थी. मालूम हो कि भारत के लिए पहला गोल 42वें मिनट में आया. 42वें मिनट में भारत ने पेनल्टी कॉर्नर के लिए अपील की और वरुण ने इस कॉर्नर का फायदा उठाया और मैच का पहला गोल दागा. वहीं 45वें मिनट में फिर टीम को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन इस बार वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए. वहीं अंतिम कुछ मिनटों में भारत ने दो गोल दाग कर अपनी जीत की राह पक्की कर ली.

इस जीत के साथ ही भारत के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद मजबूत हो गई है. टीम इंडिया 4 मैचों से 6 अंक लेकर पूल-ए में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. ऑस्ट्रेलिया टॉप पर बरकरार है.रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-7 से करारी शिकस्त झेलनी वाली भारतीय टीम ने मंगलवार को पूल-ए के मुकाबले में स्पेन को 3-0 से हरा दिया था. हॉकी में पूल-ए और पूल-बी में 6-6 टीमें हैं।

Next Story