डाॅ. खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना में 512 पैकेजों में वृद्धि, बढ़ी पाॅच सौ बारह पैकेज की दर

रायपुर 26 फरवरी 2020. राज्य शासन द्वारा संचालित डाॅ. खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना में 512 पैकेजों की बढ़ी दर आगामी सप्ताह भर में लागू हो जाएगी। अनुबंधित निजी अस्पतालों के द्वारा लंबे समय से उठाई जा रहीं कम दरों की दिक्कत अब बहुत हद तक दूर हो जाएगी।

राज्य शासन की महत्वाकांक्षी डीकेबीएसएसवाॅय में लगातार मरीज व अनुबंधित अस्पतालों की समस्या का ध्यान रखते हुए कार्य किया जा रहा हैं। योजना में आ रही दिक्कतों को यथासंभव तत्काल निराकृत करने के निर्देश स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दे रखे है। इसी तारतम्य में डीकेबीएसएसवायॅ में लागू 512 पैकेजों की पूर्व में तय की गई दरों में वृद्धि कर दी गई है। इन नयी दरों को डाॅ. खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के साफ्टवेयर में अपलोड करने का काम भी शुरू हो गया है। आगामी सप्ताह भर में सफ्टवेयर में नई दर अपलोड हो जाएगी और निजी अस्पताल इस नई दर के हिसाब से अपना क्लेम कर सकेंगे।

चिकित्सालयों की भुगतान की प्रक्रिया तेज

अनुबंधित निजी चिकित्सालयों का भुगतान जल्द किये जाने का काम भी द्रुत गति से चल रहा है। समस्त लंबित भुगतान मार्च के प्रथम सप्ताह में कर लिये जाने की पूरी संभावना है। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के निर्देश के बाद सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निहारिका बारिक के निरिक्षण में भुगतान की प्रक्रिया को और तेज कर दिया गया हैं।

दिक्कते दूर करने जारी रहेंगी समीक्षा

डीकेबीएसएसवायॅ में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए लगातार समीक्षा का दौर जारी है। इस संबंध में राज्य नोडल एजेंसी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीरज कुमार बंसोड ने अपने मातहत अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दे रखे हैं। बंसोड़ ने निजी अनुबंधित अस्पतालों को आश्वस्त किया है कि वे योजना में सुचारू रूप से काम करते रहे। आ रहीं दिक्कतों को लगातार दूर किया जाएगा।

Spread the love