इनकम TAX की बड़ी कार्रवाई, IPS अधिकारी के रिश्तेदार के ठिकानों पर मारे छापे….करोड़ों की हेराफेरी का मामला

भोपाल 20 अगस्त 2020. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और प्रमुख शहर इंदौर में इनकम टैक्स विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां बिल्डर और डेवलपर्स के यहां आयकर विभाग छापेमारी कर रहा है. बताया जा रहा है कि बिल्डर प्रदेश के एक बड़े आईपीएस अधिकारी का रिश्तेदार है।भोपाल में फेथ बिल्डर के आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर आयकर का छापा पड़ा है। बताया जा रहा है कि फेथ बिल्डर के मालिक होशंगाबाद एसपी के रिश्तेदार हैं। उनके कारोबार में कई अफसरों और नेताओं का पैसा  लगा हुआ है।

दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह फेथ बिल्डर के ऑफिस पर छापे की कार्रवाई की। करीब छह सदस्यीय टीम ने चूना भट्टी स्थित ऑफिस पर कार्रवाई शुरू की। हालांकि, अभी तक अधिकारियों ने कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। बताया जा रहा है कि शाम में अधिकारी इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देंगे। फिलहाल, 150 सदस्यों की टीम इंदौर और भोपाल में अलग-अलग ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है।

फेथ बिल्डर के मालिक राघवेंद्र तोमर का फेथ नाम से बिल्डर, क्रिकेट क्लब, होटल, रेस्टोरेंट, डेयरी, पैकर्स, एग्रो आदि संस्थाएं हैं। इनका संचालन भोपाल और इंदौर से किया जाता है। जानकारी के मुताबिक इनके पिता आईजी के पद से रिटायर हुए हैं और होशंगाबाद के एसपी इनके रिश्तेदार हैं।

Spread the love