comscore

WTC Final में टीम इंडिया के लिए अपना ही खिलाड़ी बना खतरा, तेज गेंदबाजी छोड़ बना स्पिनर

नईदिल्ली 15 जून 2021। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18 जून से 22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले पर दुनियाभर की नजरें बनी हुई हैं. आईसीसी (ICC) ने पहली बार इस चैंपियनशिप का आयोजन किया है. वैसे में इसका रोमांच और भी बढ़ गया है.

इधर फाइनल से पहले टीम इंडिया की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है. कोहली सेना को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में अपने की खिलाड़ी से खतरा मंडराने लगा है. दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है.
एजाज पटेल भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं. दरअसल एजाज का जन्म मुंबई में हुआ था. हालांकि 8 साल की छोटी उम्र में ही एजाज का न्यूजीलैंड चले गये. एजाज का पूरा परिवार न्यूजीलैंड में ही शिफ्ट कर गया.

एजाज पटेल ने अपने करियर की शुरुआत तेज गेंदबाज के रूप में शुरू की, लेकिन बाद में उन्होंने स्पिन गेंदबाजी शुरू कर दी. स्पिनर के रूप में एजाज को अधिक सफलता मिल रही है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. पटेल ने दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में 4 विकेट चटकाये.

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉन्वे, कोलिन डि ग्रांडहोमे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, रोस टेलर, नील वेगनेर, बी जे वाटलिंग, विल यंग.

Spread the love