कोरोना के खतरे को देखते हुए BCCI ने सभी घरेलू मैच भी किए स्थगित….

नईदिल्ली 14 मार्च 2020. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ईरानी कप समेत सभी डोमेस्टिक क्रिकेट मैचों को स्थगित कर दिया है। ईरानी कप 18 से 22 मार्च के बीच सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन मैदान पर खेला जाना था। ईरानी कप रणजी ट्रॉफी चैंपियन टीम सौराष्ट्र और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला जाना था।

बीसीसीआई ने डोमेस्टिक क्रिकेट के भी सभी फॉरमैट के मैच स्थगित कर दिए हैं। इससे पहले बीसीसीआई ने 13 मार्च (शुक्रवार) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित करने का फैसला लिया था। आईपीएल का आगाज 29 मार्च को होना था। वहीं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज को भी स्थगित कर दिया गया।

कोरोना वायरस संक्रमण चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ था और अब दुनिया के कम से कम 100 देशों तक पहुंच चुका है। अभी तक पूरी दुनिया में 1.2 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। भारत में कोरोना वायरस के 84 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर थी, लेकिन कोरोना वायरस को लेकर इन दोनों टीमों के बीच भी दो मैचों की टेस्ट सीरीज स्थगित कर दी गई। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच भी तीन मैचों की वनडे सीरीज पहले मैच के बाद स्थगित कर दी गई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.