इस मामले में बोल्ट ने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़, खास रिकॉर्ड को किया अपने नाम

नईदिल्ली 24 अक्टूबर 2020. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन (IPL 2020) के 41वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK, सीएसके) की टीम को 10 विकेट से हराया। चेन्नई के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने में मुंबई की तरफ से सबसे बड़ा योगदान ट्रेंट बोल्ट का रहा, जिन्होंने अपने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर सीएसके के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की रहा दिखाई। बोल्ट ने अपने शुरुआती 3 ओवर में महज 5 रन दिए थे। सीएसके के खिलाफ गेंद से कहर बरपाने वाले ट्रेंट बोल्ट ने एक खास मामले में अपनी ही टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। 

ट्रेंट बोल्ट ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए आईपीएल 2020 का अबतक का सबसे बेहतरीन स्पेल फेंका। बोल्ट ने अपने चार ओवर में सिर्फ 18 रन दिए और 4 विकेट झटके। बोल्ट ने अपनी ही टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा। बुमराह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे। बता दें कि ट्रेंट बोल्ट का यह आईपीएल में गेंदबाजी करते हुए सबसे सर्वश्रेष्ठ स्पेल है। इससे पहले उन्होंने साल 2015 में किंग्स इलेवन शारजाह के मैदान पर खेले गए इस मैच में मुंबई की टीम रोहित शर्मा के बिना मैदान पर उतरी। पोलार्ड ने टॉस जीतकर सीएसके की टीम को बल्लेबाजी करने को कहा।

चेन्नई की शुरुआत खराब रही और बोल्ट ने फैफ डुप्लेसी और ऋतुराज गायकवाड को अपने पहले दो ओवर में आउट कर दिया। दूसरे छोर से जसप्रीत बुमराह ने अंबाती रायुडू और जगदीशन को चलता किया। पावरप्ले खत्म होते-होते सीएसके की आधी टीम पवेलियन लौट गई। सैम कुर्रन की 52 रनों की पारी के दम पर टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 114 रन बना सकी। जवाब में मुंबई की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए ईशान किशन (68) और डिकॉक (46) रनों की मदद से इस लक्ष्य को 12.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

Spread the love