रिलायंस बिग टीवी का डीलरशीप देने के नाम पर करोड़ो की ठगी….. कम कीमत में 500 से ज्यादा चैनल दिखाने का दिया था झांसा…..चैनल तो छोड़िये, पूरा प्रसारण ही हो गया था बंद… 12 पर FIR दर्ज

रायपुर 5 फरवरी 2020। रिलायंस बिग टीवी का डीलर बनाने के नाम पर करोड़ो की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पेंटल टेक्नोलाॅजी प्राइवेट लिमिटेड नोएडा के डायरेक्टर ने झूठा प्रलोभन देकर पीड़ितों से करोड़ो रूपये वसूल कर लिये । इस बारे में इनोवेट इन काॅर्पोरेशन की संचालक प्रीति मूंदड़ा ने डायरेक्टर विवेक प्रकाश सहित 12 लोंगो के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराया है।

मामला गुढ़यारी थाना क्षेत्र का है। 2017-18 में पेंटल टेक्नोलाॅजी प्रायवेट लिमिटेड सहित कई कंपनियों के डायरेक्टरों ने विज्ञापन जारी किया था। विज्ञापन में रिलायंस बिग टीवी के सेटअप बाॅक्स पर कम कीमत में 500 से ज्यादा चैनल दिखाने की बात कही गयी। इसके लिए पूरे देश के अलग अलग प्रांतों में डीलरशीप नियुक्त करने के लिये आवेदन भी मांगे गये थे। प्रीति मूंदड़ा ने भी 25 लाख एडवांस सहित अलग अलग क़िस्त में 16 करोड़ रूपये देकर डिलरशीप ले ली। डिलरशीप लेने के बाद पूरे प्रदेश भर में डिस्ट्रीब्यूटर के द्वारा रिलायंस बिग टीवी के सेटअप बाॅक्स के बदले उपभोगतोओं से 25 सौ रूपये प्रति नग लिये गये थे।

जब उपभोगताओं के सेटअप बाॅक्स पर 500 चैनल नहीं दिखाये और प्रसारण पूरी तरह से रोक दिया तो नाराज उपभोगताओं ने सेटअप बाॅक्स वापस करना शुरू किया। डीलर प्रीति मूंदड़ा ने जब इस बारे में पेंटल टेक्नोलाॅजी के डायरेक्टर विवेक प्रकाश से बात की तो उसके द्वारा गोल मोल जवाब देकर फोन उठाना बंद कर दिया गया। इसके बाद पीड़िता ने डायरेक्टर विवेक प्रकाश सहित 12 के खिलाफ गुढ़यारी थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करायी गयी है। पुलिस ने प्रति मूंदड़ा की शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ 420 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई में जुट गयी है।

Spread the love