पहले दो टेस्ट में टीम इंडिया के ये खिलाड़ी नहीं खेल पायेंगे, टीम लो लगा झटका

नईदिल्ली 24 नवंबर 2020. भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ऑस्ट्रेलिया (india tour of australia) के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे और उनका बचे हुए दो टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) को बताया गया कि दोनों को मैच फिट होने में करीब एक महीना लगेगा.

दोनों इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटिशेन की प्रक्रिया में हैं, दोनों शुक्रवार से वनडे से शुरू हो रही सीमित ओवर की शृंखला से पहले ही बाहर हैं. उन्हें 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट शृंखला के लिये टेस्ट टीम में रखा गया था लेकिन कड़े पृथकवास नियमों ने उनकी उपलब्धता अनिश्चित बना दी है.

बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, एनसीए ने एक रिपोर्ट दी है जिसमें कहा गया है कि रोहित और इशांत दोनों को मैच फिट होने के लिये तीन से चार हफ्ते लगेंगे. रोहित ने कहा था कि उनकी हैमस्ट्रिंग चोट अब ठीक है और वह मैच फिट होने के लिये एनसीए में केवल अपनी ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इशांत ‘साइड स्ट्रेन’ से उबर रहे हैं.

सूत्र ने कहा, अगर वे अब भी यात्रा करते हैं तो उनके लिये पृथकवास नियम कड़े होंगे क्योंकि वे व्यावसायिक फ्लाइट से यात्रा करेंगे. कड़े पृथकवास का मतलब है कि उन्हें पूरी टीम की तरह इन पृथकवास के 14 दिनों में ट्रेनिंग करने की अनुमति नहीं होगी.

उन्होंने कहा, इसलिये अब सिर्फ क्रिकेट आस्ट्रेलिया ही सरकार को मना सकता है और उन्हें पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग करने की अनुमति दे सकता है.

Spread the love