एसआरआई किड्स प्रियदर्शिनी नगर के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने भरी सपनों की “उड़ान”, विभिन्न राज्यों के ट्रेडिशनल गेटअप में नृत्य पेश कर दिखाए भारतीय संस्कृति की विविधता के रंग।

रायपुर, 14 फरवरी 2020 श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के तहत संचालित एसआरआई किड्स प्री-प्राइमरी स्कूल प्रियदर्शिनी नगर के मंच पर भारत की सांस्कृतिक विविधता के अनेक रंग देखने को मिले। मौका था एसआरआई किड्स के वार्षिकोत्सव “उड़ान” के आयोजन का। स्कूल के वार्षिकोत्सव में नन्हें-मुन्ने बच्चों ने संगीत की धुन पर अलग-अलग राज्यों में पहनी जाने वाली पारंपरिक वेशभूषा पहनकर नृत्य पेश किये। बच्चों ने ट्रेडिशनल गेटअप में डांस पेशकर अभिभावकों और दर्शकों को मुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य प्लानिंग कमीशन के संयुक्त सचिव आईएएस श्री राजेश सिंह राणा उपस्थित रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य साक्षरता मिशन के सहायक संचालक प्रशांत पांडेय मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसआरआई स्कूल के डायरेक्टर ग्रुप कैप्टन डॉ. अनिल शर्मा ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  राजेश सिंह राणा ने स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों द्वारा दी गई नृत्य प्रस्तुतियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि एसआरआई किड्स के शिक्षकों ने बच्चों की कल्पनाओं में कलात्मकता के रंग भरकर उनके सपनों को नई उड़ान दी है। स्कूल के वार्षिकोत्सव के मंच पर अपना हुनर दिखा रहे ये बच्चे कल के भविष्य हैं। आने वाले वक्त में यही बच्चे प्रशासनिक अधिकारी, शिक्षक और दूसरे क्षेत्रों  में अपना नाम रोशन करेंगे। बड़े होने पर उन्हें अपने बचपन में दी गई ये प्रस्तुतियां और इस मंच पर मिलने वाला पुरस्कार और सम्मान हमेशा याद आएगा। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों की परफॉर्मेंस पर जोरदार तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन करने की अपील भी की। विशिष्ट अतिथि श्री प्रशांत पांडेय ने कहा कि बच्चों के बीच आकर उन्हें अपना बचपन याद आ गया। उन्होंने कहा कि बचपन में जब पहली बार उन्होंने इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और अवॉर्ड जीता था। उस पहले पुरस्कार को पाने की यादें आज भी उनके जेहन में ताजा हैँ। उन्होंने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों पर व्यर्थ ही ज्यादा नंबर लाने और अपने सपनों को जबरन न थोपें।

स्कूल के डायरेक्टर ग्रुप कैप्टन डॉ. अनिल शर्मा ने कार्यक्रम में आने और बच्चों की हौसलाअफजाई के लिए दोनों अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्य अतिथि श्री राजेश सिंह राणा ने बच्चों को मेडल, ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृति किया। अलग-अलग प्रस्तुतियों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों को भी मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर एसआरआई किड्स की सेंटर हेड यामिनी साहू, संस्था के उपनिदेशक (जनसंपर्क) माधो सिंह, शिक्षक, नॉन टीचिंग स्टाफ, अभिभावकगण एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.