59 सेक्टरों में विभाजित मरवाही में कांग्रेस ने चार कैबिनेट मंत्री, सत्रह संसदीय सचिव और सांसद समेत 50 विधायकों को तैनात किया..कांग्रेस ने ताक़त झोंकी

मरवाही,12 अक्टूबर 2020। मरवाही उप चुनाव को लेकर कांग्रेस ने सेनापतियों के नाम घोषित कर दिए हैं। 335 मतदान केंद्रों वाले मरवाही विधानसभा क्षेत्र को कांग्रेस ने चार ज़ोन में बाँटा है। चार ज़ोन में 59 सेक्टर बनाए गए हैं। और इन्ही सेक्टरों की कमान सांसद विधायक संसदीय सचिव निगम मंडल अध्यक्षों को सौंपी गई है।
चार जोन में कैबिनेट मंत्रियों को प्रमुख बनाया गया है, और उनके सहयोग के लिए क्षेत्र प्रभारी बनाया गया है।दक्षिण मरवाही क्षेत्र के लिए प्रभारी मोहम्मद अकबर और उनके साथ में अर्जुन तिवारी,दक्षिण मरवाही के लिए प्रभारी डॉ प्रेमसाय सिंह और उनके साथ विधायक शैलेष पांडेय, दक्षिण मरवाही में गुरु रुद्रकुमार और उनके साथ उत्तम वासुदेव,जबकि पेंड्रा क्षेत्र के लिए प्रभारी कवासी लखमा और उनके साथ विधायक मोहित केरकेट्टा होंगे।
मरवाही के अब तक के इतिहास में शायद ही ऐसी ताक़त झोंकी गई हो। इस पूरी सेना को देखते हुए यह बात भी ध्यान में रखी जानी चाहिए कि मरवाही के कार्यकर्ताओं ने कभी भी बाहरी का हस्तक्षेप स्वीकार नहीं किया है।
सहानुभूति संवेदना और विकास के मुद्दे के बीच तैरती प्रत्याशियों की नाव में से किसकी नाव किनारे लगेगी, यह पंक्तियों के लिखे जाने तक फिर भी बता पाना मुश्किल है। अगर कुछ बताया जा सकता है तो यही कि, जिन्हें भी जवाबदेही दी गई है, वे मरवाही और मरवाही के कार्यकर्ताओं और नागरिकों के साथ बेहद कुशलता से समरस हों, क्योंकि एक भी चुक को मुद्दा बनाने में कोई भी पक्ष नहीं चूकेगा।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.