Begin typing your search above and press return to search.

भारत में ट्रंप ने भाषण में की ऐसी गलतियां….कि सोशल मीडिया पर लोग जमकर ले रहे हैं मजे…..तेंदुलकर को ‘Soochin Tendolkar’ और कोहली को ‘Virot Kolee’ पुकारा…. चायवाला और शोले के उच्चारण लोग उड़ा रहे हंसी … पढ़िये

भारत में ट्रंप ने भाषण में की ऐसी गलतियां….कि सोशल मीडिया पर लोग जमकर ले रहे हैं मजे…..तेंदुलकर को ‘Soochin Tendolkar’ और कोहली को ‘Virot Kolee’ पुकारा…. चायवाला और शोले के उच्चारण लोग उड़ा रहे हंसी … पढ़िये
X
By NPG News

नयी दिल्ली 24 फरवरी 2020। ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर आये हैं। इस दौरान गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में उन्होंने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शिरकत की। मंच से उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तो जमकर तारीफ की ही, शाहरूख खान की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे DDLG का जिक्र किया तो वहीं सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को भी पुकारा। लेकिन इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसी गलतियां की, जिसे लेकर ट्वीटर पर ट्रंप के लोग खूब मजे ले रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने सचिन और विराट के नाम तो गलत बोले ही, इन शब्दों को गलत तरीके से बोला- चायवाला को छीवाला (Chaiwallah – Cheewallah), शोले को शोजे (Sholay – Shojay), वेदों को वेस्टा कहा (The Vedas – The Vestas) और स्वामी विवेकानंद को स्वामी विवेकामनन (Swami Vivekananda – Swami Vivekamanan) कहा.

दरअसल ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर का नाम गलत लिया. ट्रंप ने कहा – हमे दुनिया के सबसे महान क्रिकेट खिलाड़ियों का सम्मान करते हैं. ये हैं ‘सूचिन तेंडुलकर्र’ और ‘विराट खोली’। हालांकि उनकी मंशा ऐसी रही नहीं होगी, लेकिन वो इसे लेकर सोशल मीडिया में खूब ट्रोल हो रहे हैं। आईसीसी इसके बाद ट्वीट करते हुए उनका मजाक उड़ाया। आईसीसी ने ट्विटर पर सचिन के कई नाम अंग्रेजी में लिखा- Sach, Such, Satch, Sutch, Sooch। उसने यूजर्स से सवाल भी पूछ लिया। आईसीसी ने पूछा कि कोई जानता है कि सही नाम क्या है।

इसके बाद दोनों के फैंस ट्रंप को सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल कर रहे हैं. यूरोपीय अखबार द मिरर ने लिखा, तेंडुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 30 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. लेकिन ट्रंप ने जिस तरह से नाम लिया है उससे लगता है कि उन्हें क्रिकेट में कोई रूचि नहीं है.इसके बाद दोनों के फैंस ट्रंप को सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल कर रहे हैं. यूरोपीय अखबार द मिरर ने लिखा, तेंडुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 30 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. लेकिन ट्रंप ने जिस तरह से नाम लिया है उससे लगता है कि उन्हें क्रिकेट में कोई रूचि नहीं है.

Next Story