छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के घर बुकिंग केन्द्र में लोगों ने कराया अपने आषियाने की बुकिंग….

रायपुर 26 नवंबर 2019 मण्डल के निर्मित रिक्त आवासीय एवं व्यावसायिक भवनों के मूल्य में कमी की योजना हेतु व्हाईट हाउस नगर निगम गार्डन तथा प्रदेष के प्रमुख शहरों मे शुरू किये गये घर बुकिंग केन्द्रों में दूसरे दिन भी लोगों ने अपने आषियाने की बुकिंग कराई। ज्ञात हो कि मण्डल द्वारा अपने आवासीय एवं व्यावसायिक मकानों के मूल्यों पर 15 प्रतिषत एवं 20 प्रतिषत की कमी कर दी गई है। इसके साथ ही विभिन्न निर्मित योजनाओं में चिन्हित आवासीय एवं व्यावसयिक भवनों को प्रारंभिक मूल्य (बेस प्राईज) में बेचा जा रहा है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

घर बुकिंग केन्द्र रायपुर में घर बुक कराने के साथ आसानी से होम लोन लेने की सुविधा दी जा रही है। जहां प्रमुख विभिन्न 8 राष्ट्रीयकृत बैंकों द्वारा स्टाॅल लगाया गया है। आवास ऋण प्राप्त करने आवेदकों को विस्तार से संपूर्ण जानकारी इनके द्वारा दी जा रही है। यदि पंजीयन कर्ता के समक्ष सभी दस्तावेज हो तो आॅन द स्पाॅट लोन स्वीकृति भी प्रदान की जा रही है।

मंडल द्वारा इस केन्द्र में साईट विजिट हेतु आवास रथ की व्यवस्था की गई है जिससे लोगों को कम कीमत पर घर देख कर अपनी पसंद का घर लेने की सुविधा होगी। मंडल के ये भवन श्पहले आओं पहले पाओश् योजना के अंतर्गत है जिसका लाभ लेने घर की बुकिंग/पंजीयन बड़ी संख्या में लोगों द्वारा कराई जा रही है।

छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल के आयुक्त श्री भीम सिंह (आई.ए.एस.) द्वारा घर बुकिंग केन्द्र में लोगो की भीड़ एवं उत्साह को देख कर मंडल के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पूरी निष्ठा एवं पारदषर््िाता के साथ लोगों के घर लेने में सहायता करने कहा गया।

राज्य के विभिन्न शहरों के प्रमुख स्थानों पर इसी तरह के घर बुकिंग केन्द्र बनाए गए है। जहां से आम जन को मंडल द्वारा दी जा रही भवनों के मूल्यों में कमी की विस्तृत जानकारी के साथ घरों के आवेदन/पंजीयन बेचे जा रहे है। भवनों के मूल्यों में कमी की इस योजना की जानकारी लोगों तक पहुचाने एव व्यापक प्रचार-प्रचार हेतु आवास रथ/ई-रिक्षा का उपयोग किया जा रहा है, जिससे कम किमतों में घर का लाभ जरुरतमंद लोगों को ज्यादा से ज्यादा मिल सके।

घर बुकिंग केन्द्रों में पहले दिन में ही 31 घर का आबंटन किया गया, जिनका मूल्य राषि रू. 5.68 करोड़ है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.