Begin typing your search above and press return to search.

माईनस दो डिग्री कंपकंपती ठंड में टीम भूपेश बोस्टन पहुंची, बोस्टन में निवेशकों से चर्चा के साथ ही हार्वर्ड में स्पीच देंगे सीएम

माईनस दो डिग्री कंपकंपती ठंड में टीम भूपेश बोस्टन पहुंची, बोस्टन में निवेशकों से चर्चा के साथ ही हार्वर्ड में स्पीच देंगे सीएम
X
By NPG News

NPG.NEWS

रायपुर, 14 फरवरी 2020। टीम भूपेश बघेल अमेरिका दौरे का पहला पड़ाव पूरा करने के बाद आज सेनफ्रांसिस्कों से पांच घंटे की दूरी तय करके बोस्टन पहुंच गई। बोस्टन में कड़कड़ाती ठंड ने मुख्यमंत्री और उनके अधिकारियों का स्वागत किया। बोस्टन में आज तापमान माईनस दो डिग्री है।

यात्रा के पहले पड़ाव में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सेनफ्रांसिस्को के सिलिकॉन वेली और रेड वुड शोर्स में ऑटो ग्रिड सिस्टम के औद्योगिक प्रतिनिधियों और निवेशकों से सीधी चर्चा की थी। वहां उन्होंने जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ ’ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ के लिए भारत में शीर्ष राज्यों में शामिल हैै। उन्होंने वहां निवेशकों को बताया कि छत्तीसगढ़ निवेश करने के लिए सबसे अच्छी जगह है क्योंकि यह केंद्र में स्थित है और यहाँ बेहतर कनेक्टिविटी है। राज्य की नई औद्योगिक नीति निवेशकों के लिए काफी अनुकूल है। चर्चा के दौरान अनेक भारतीय-अमेरिकी उद्योगों ने छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए गहरी दिलचस्पी दिखाई। वहाँ लगभग 250 निवेशक इस चर्चा में शामिल हुए।
यात्रा के इस पड़ाव में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अमेरिका के सेन फ्रांसिस्को के इंडिया कम्युनिटी सेंटर, सेनजोस में सिलिकॉन वेली द्वारा आयोजित सम्मेलन में भारतीय समुदाय के लोगों को सम्बोधित किया और छत्तीसगढ़ में निवेश से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर पूछे गए सवालों का जवाब दिया। उन्होंने छत्तीसगढ़ एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका के सदस्यों से भी मुलाकात की। श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ के अधिकारियों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी डेटा सेंटर कंपनी-इक्विनिक्स का भ्रमण किया।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बघेल 15 और 16 फरवरी को हार्वड यूनिवर्सिटी में आयोजित इंडिया कान्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे जहां वे 15 फरवरी को प्रजातांत्रिक भारत में जाति और राजनैतिक विषय पर अपने विचार रखेंगे।

Next Story