एक ही दिन में SECL ने कई जगहों पर किया वृक्षारोपण एवं अनाज वितरित…

रायपुर 18 सितम्बर 2020. 17 सितम्बर 2020 का पूर्ण दिवस एसईसीएल के लिए जनसामान्य तक पहुँचाने एवं उनसे जुड़ने का दिवस रहा। इस एक दिवस में एसईसीएल के विभिन्न क्षेत्रों ने अलग-अलग जगहों पर जाकर गरीब व जरूरतमंद लोगों को अनाज व खाद्य सामग्री वितरित की।

एसईसीएल के गेवरा क्षेत्र में मोतिसागरपारा, कोरबा के कुष्ठरोगधाम में खाद्य सामग्री वितरित की, वही दीपका क्षेत्र में दीपका में रहने वाली बेसहारा एवं विधवा महिलाओं को अनाज आदी का वितरण किया। बैकुण्ठपुर क्षेत्र में पांडो बस्ती, भाडी, बैकुण्ठपुर में गरीब व बेसहारा लोगो तक खाद्य सामग्री पहुँचाई। इसी प्रकार के कार्यक्रम एसईसीएल के अन्य क्षेत्रो में भी किए गए। पाली के विरसिंगा प्रांगण में जोहिला क्षेत्र ने तो सर्वमंगला मंदिर कोरबा के वृद्धाश्रम में कोरबा क्षेत्र ने एवं नवदृष्टी प्रशांत निलायम वृद्धाश्रम, सर्वमंगला कुष्ठरोगी आवासिय परिसर व उनमुक्त कुष्ठाश्रम, मुढापार, कोरबा में कोरबा क्षेत्र ने खाद्य सामग्री वितरित की।

इसी प्रकार एसईसीएल के विभिन्न क्षेत्रो में वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। गेवरा क्षेत्र, दीपका क्षेत्र, बैकुण्ठपुर क्षेत्र, जोहिला क्षेत्र एवं जमुना कोतमा क्षेत्र ने अलग-अलग जगहों पर पर्यावरन संरक्षण हेतु वृक्षारोपण किया।

एक दिवस में सैकड़ो लोगो तक पहुँचकर उनके साथ समय बिताना एवं उनकी अनाज व खाद्य सामग्री, आदी से मदद करने के साथ ही पर्यावरण के प्रति अपनी निष्ठा वृक्षारोपण कर प्रदर्शित करने की यह पहल, कई बेसहारा लोगो के जीवन मे खुशियां पिरोने का प्रयास साबित हुआ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.