शिक्षक व शिक्षाकर्मियों के लिए जरूरी खबर : सुबह-शाम स्कूल में प्रार्थना का फोटो ग्रुप में करना होगा अपलोड….कार्यक्रम के लिए बीईओ का लिखित आदेश भी अब होगा जरूरी… देखिये आदेश, जिसे देख प्राचार्य व प्रधान पाठकों का सर चकरा गया है

रायगढ़ 7 दिसंबर 2019। यूं तो गाहे बगाहे शिक्षा विभाग का आदेश चर्चाओं में रहता ही है…ताजा एक आदेश रायगढ़ का शिक्षकों के बीच सुर्खियों में है। जिला शिक्षा अधिकारी ने अनुशासन बनाये रखने के लिए स्कूलों व शिक्षकों के लिए कड़ा गाइड लाइन जारी किया है। अलग-अलग बिंदुओं में जारी निर्देश में डीईओ ने सभी प्राचार्य, प्रधान पाठकों को निर्देश दिया है कि वो स्कूल खुलने के वक्त प्रात: और स्कूल बंद के वक्त शाम दोनों वक्त अनिवार्य रूप से स्कूलों में प्रार्थना करायें।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

साथ ही डीईओ ने प्रार्थना के वक्त स्कूल में मौजूदगी सुनिश्चित करने को लेकर सुबह-शाम दोनों वक्त का फोटो सीएसए व्हाट्सएप ग्रुप में डालने का आदेश जारी किया है। वहीं सीएसी को स्कूल से गायब रहने व छुट्टी में रहने वाले शिक्षकों की जानकारी बीईओ और डीईओ को उपलब्ध कराने का भी आदेश दिया गया है।

कार्यक्रम के आयोजन को लेकर भी बीईओ से अनुमति लेने का निर्देश जारी किया गया है। डीईओ ने आदेश में कहा है कि ऐसा कोई भी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में जिसमें अधिकारी या किसी अन्य को आमंत्रित किया जाता है, तो इसके लिए बीईओ से परमिशन लेना होगा।

इसके अलावा स्कूल में पाठ्यक्रम पूर्ण कराने, एक्स्ट्रा क्लास लगाने, समय पर विद्यालय आने और वक्त के पहले स्कूल ना छोड़ने जैसी हिदायत भी दी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.