Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना संकट के बीच PM मोदी की अहम बैठक: दूसरी लहर में पहली बार केंद्रीय मंत्रियों संग चर्चा शुरू

कोरोना संकट के बीच PM मोदी की अहम बैठक: दूसरी लहर में पहली बार केंद्रीय मंत्रियों संग चर्चा शुरू
X
By NPG News

नईदिल्ली 30 अप्रैल 2021. देश में कोरोना महामारी के मौजूदा संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 अप्रैल को कैबिनेट की अहम बैठक कर रहे हैं. वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में कैबिनेट मंत्रियों के अलावा स्‍वतंत्र प्रभार और राज्‍य मंत्री भी मौजूद है. देश में तेजी से बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक फिर अहम बैठक करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और वैक्सीनेशन अभियान को लेकर चर्चा की जाएगी।

दरअसल, यह बैठक डिजिटल माध्यम से हो रही है, जिसमें मंत्रिपरिषद के सदस्यों के अलावा केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान यह केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली बैठक होगी। बैठक में मंत्रियों को जनता के बीच जाकर उनके मुद्दों को सुलझाने को कहा जा सकता है। इससे पहले प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई दौर की बातचीत कर चुके हैं।

आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में इस वक्त ऑक्सीजन का संकट है, दिल्ली, यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी हो रही है. हालांकि, अब केंद्र सरकार की ओर से लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई को बढ़ाया जा रहा है. हवाई मार्ग, रेलवे, सड़क मार्ग के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है, वहीं विदेश से भी ऑक्सीजन कंटेनर्स मंगवाए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक बैठक में 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों के लिए आरंभ हो रहे टीकाकरण अभियान को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। इससे पहले प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई दौर की बातचीत कर चुके हैं। प्रधानमंत्री शीर्ष सरकारी अधिकारियों, दवा निर्माता कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों, ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं, थल सेना और वायु सेना प्रमुखों सहित अन्य प्रमुख लोगों से वार्ता कर कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा कर चुके हैं।

Next Story