IG का चालान : बिना मास्क के इंस्पेक्शन पर पहुंचे आईजी का कटा चालान…..हॉटस्पॉट एरिया में व्यवस्था देखने पहुंचे थे अधिकारी….

कानपुर 7 जुलाई 2020। कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। मरीजों की कुल संख्या ढ़ाई लाख से ज्यादा हो गया है। कोरोना के मद्देनजर लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी जा रही है, मास्क न लगाने पर चालान का भी प्रावधान है। इसी बीच कानपुर रेंज आईजी मोहित अग्रवाल का शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने चालान काट दिया। कारण यह रहा कि आईजी मोहित अग्रवाल ने मास्क नहीं पहना था।दरअसल, मोहित अग्रवाल शनिवार को कानपुर के कोरोना हॉटस्पॉट एरिया शिवनगर का निरीक्षण करने पहुंचे थे। लेकिन उन्होंने मास्क नहीं पहन रखा था। अपनी गाड़ी से उतरने के बाद वह पुलिस अफसरों को दिशा-निर्देश देने लगे।

View image on Twitter

उत्तर प्रदेश में बगैर फेस कवर/मास्क पहने घर से बाहर निकलने या सार्वजनिक जगहों पर थूकने के लिए पहली और दूसरी बार 100 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. इसके बाद तीसरी बार और आगे हर बार 500 रुपये का जुर्माना देना होगा.

खुद ही कटवाया चालान
गाड़ी से उतरने के कुछ देर बाद उन्हें याद आया कि वह बिना मास्क लगाए ही गाड़ी से उतर गए। हालांकि, आईजी मोहित अग्रवाल ने मास्क न पहनने को अपनी भूल मानते हुए खुद अपना चालान कटवाया। उन्होंने फौरन अपना मास्क पहना और पूरे एरिया का निरीक्षण किया। फिर सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनने की धारा में अपना 100 रुपए का चालान कटवाया। बर्रा थाना पुलिस ने आईजी मोहित अग्रवाल का चालान काटा।

Spread the love