Begin typing your search above and press return to search.

IG सरगुजा का पुलिसकर्मियों के लिए ऐलान “कोविड 19 से लड़ते हुए लॉकडॉउन के दौरान शानदार और अनुकरणीय काम वाले चयनित कर्मियों को रोज़ाना मिलेगा नगद इनाम”

By NPG News

अंबिकापुर,6 अप्रैल 2020। कोविड 19 के संक्रमण को रोकने अपना परिवार छोड़ खुद सड़कों पर मौजुद पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने IG सरगुजा रतन लाल डाँगा ने एक क़वायद की है। IG सरगुजा ने सभी जवानों की सेवा भावना की सराहना की है और कुछ मापदंड तय किए हैं। जिसके आधार पर हर ज़िले से एक टीआई, दो एसआई, दो एएसआई, दो प्रधान आरक्षक पाँच आरक्षकों को चयनित किया जाएगा जिसे नगद इनाम दिया जाएगा।

जो मापदंड तय किए गए हैं उनमें क़ानून व्यवस्था बनाए रखने,प्रशासन के साथ समन्वय, आम जनता के साथ संवेदनशीलता, लोगों की मदद, स्टाफ़ के साथ बेहतर तालमेल शामिल है।
रेंज के अंतर्गत पांचो ज़िलों के कप्तान रोज़ाना इनके नाम चयनित कर के संदर्भ के साथ आईजी को भेजा जाएगा, उस आधार पर आईजी सरगुजा नक़द ईनाम देंगे।
गौर से समझा जाए तो दरअसल रोज़ाना के इस प्रतिवेदन के मायने गहरे हैं।

नाम तो देना ही है पर संदर्भ भी देना है यह तब संभव है जब कप्तान से लेकर सिपाही तक की कड़ी सरल सहज संवाद की हो। अमला अपडेट रहेगा और अपडेट करता रहेगा, इस से इस लॉकडॉउन में सभी की सहभागिता और बेहतर होनी ही है।

Next Story