नौकरी के नाम पर ठगी के मामलों में कार्यवाही ना होने पर IG डांगी सख्त.. …..कड़ी फटकार के बाद रेंज पुलिस हुई सक्रिय…….8 घंटे में 12 FIR दर्ज

अंबिकापुर,8 सितंबर 2020। नौकरी के नाम पर ठगे जाने वाले नागरिकों के लिए राहत की खबर है। सालों से थाने में बतौर आवेदन जमा उनकी ठगी की शिकायतों पर अब FIR दर्ज होने लगी है। रेंज आईजी रतनलाल डांगी ने रेंज में कड़ी फटकार लगाते हुए सवाल किया था कि नौकरी के नाम पर ठगी के मामलों में FIR दर्ज ना करने की वजह क्या है।
IG रतनलाल डाँगी ने निर्देश दिए थे

“यदि नौकरी के नाम पर ठगी किए जाने की शिकायत लंबित पाई गई, यह पाया गया कि FIR नहीं हुई है तो संबंधित अधिकारी सीधे जवाबदेह होगा”

इस निर्देश के बाद रेंज में कई सालों से जाँच के नाम पर लंबित आवेदन FIR में बदलने लगे हैं। बीते आठ घंटे में ही सरगुजा में 3,कोरिया में 3,जशपुर में 2 और सूरजपुर में 1 मामले में FIR दर्ज की गई है।
IG रतनलाल डाँगी ने NPG से कहा

“हर संज्ञेय अपराध की सूचना पर तत्काल FIR किया जाना है, लेकिन यह विचित्रता दिखी कि, नौकरी के नाम पर ठगी के मामले बहुतायत में इलाक़े में थे, और आवेदन लेकर लंबित रखे गए थे। नौकरी के नाम पर ठगी संवेदनशील मसला है, तत्काल कार्यवाही क़ानून के प्रति विश्वास बढ़ाता है, सभी को स्पष्ट किया गया है कि त्वरित कार्यवाही करें या वे खुद पर कार्यवाही के लिए तैयार रहें”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.