Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना में जान जोखिम में डालकर काम कर रहे मीडियाकर्मियों को IG डांगी ने लिखी पाती…मैं आपके हौसले को सैलूट करता हूं

कोरोना में जान जोखिम में डालकर काम कर रहे मीडियाकर्मियों को IG डांगी ने लिखी पाती…मैं आपके हौसले को सैलूट करता हूं
X
By NPG News

रायपुर, 21 अप्रैल 2020। कोरोना में जान जोखिम में डालकर काम करने वाले मीडियाकर्मियों को सरगुजा पुलिस रेंज के IG रतनलाल डांगी ने पत्र लिखा है। पत्र इस प्रकार है-
साथियों आपको यह तो अवगत होगा ही कि आज न केवल देश बल्कि पूरी दुनिया मे कोविड19 जैसी महामारी ने अपने पांव पसार कर एक बार फिर से इंसान को चुनौती दी है।इस महामारी से कई लाखों लोग संक्रमित हुए है तथा एक लाख से भी ज्यादा लोग इसकी चपेट मे आ गए हैं।
इस महामारी से बचाने के लिए दुनिया के देशों के साथ हमारे यहां भी लाकडाउन चल रहा है।जिसमें न केवल हवाई जहाज बल्कि ट्रेन, बस टैक्सी आटो ,रिक्शा सब कुछ थम गए है। *लेकिन समाज का एक वर्ग हैं जो स्वास्थ्यकर्मियों,पुलिस कर्मियों, सफाईकर्मी और प्रशासनिक कर्मियो के अतिरिक्त भी है जो उतनी ही सक्रियता से बिना थके अपना फर्ज निभा रहा है और वो है मिडिया कर्मी (प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक,वेब पोर्टल) ।
मिडिया के साथी भी कोरोना योद्धाओं की तरह मैदान में डटे हुए हैं।तथा लोगों को अपनी कलम व आवाज के माध्यम से न केवल जागरूक कर रहे हैं बल्कि उनकी समस्याओं को शासन- प्रशासन तक भी पहुंचा रहे है।समाजसेवी लोग जो पीड़ित लोगों की मदद कर रहे है प्रशासन के लोग जो दिन रात जुटे हुए है उनके अच्छे कार्यों को समाज मे दिखाकर उनका भी हौसला बढ़ा रहे हैं ।
इसके लिए ये साथी सैकड़ों किमी यात्राएं गांवों, बीहडों में करके तथ्यात्मक जानकारी निकाल कर पुलिस प्रशासन को उपलब्ध कराने में लगे हैं।जिससे प्रशासन को और बेहतरी से काम करने मे मदद मिल रही हैं।तथा आम लोगों को इसका फायदा मिल रहा है।
यह सब करते हुए हमेशा उन पर भी कोविड से संक्रमित होने का खतरा बना रहता है लेकिन यह अपने फर्ज को तरजीह देकर अपना चौथे स्तंभ का दायित्व निभा रहे हैं।
देश दुनिया मे कई मिडिया कर्मियों के संक्रमित होने की खबरे आती रहती हैं फिर भी इनके हौसले मे कोई कमी नहीं दिखाई देती हैं।
ये सब कोरोना योद्धा की तरह डटे हुए हैं।
मैं पुलिस विभाग एवम् देशवासियों की तरफ से आपका अभिन्दन करता हूँ, सलाम करता हूँ।

रतन लाल डांगी
पुलिस महानिरीक्षक
सरगुजा रेंज,छत्तीसगढ़

Next Story