IG आनंद छाबड़ा राजिम मेला की सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे, 75 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया

गरियाबंद, 13 फरवरी 2021। रायपुर रेंज IG आनंद छाबड़ा ने आज राजिम पहुंचकर पहले माघी पुन्नी मेला के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए उसके बाद विभागीय बैठक ली और अंत मे बेहतर पुलिसिंग के लिए 75 पुलिस कर्मियों को पुरस्कार से सम्मानित किया।
27 फरवरी से शुरू हो रहे राजिम माघी पुन्नी मेला में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर IG आनंद छाबड़ा ने आज राजिम का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने राजिम मेला स्थल का निरीक्षण किया और मेले के दौरान बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। IG ने पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल को सुरक्षा व्यवस्था दूरस्थ रखने आदेशित किया।


IG  छाबड़ा ने झूला का उपयोग मेला के दौरान नही करने, त्रिवेणी क्षेत्र में टावर लाइट लगाने, प्रयाप्त पार्किंग स्थल बनाने, जाम की स्थिति निर्मित नही होने देने और पर्याप्त मात्रा में महिला स्टाफ की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।
इसके बाद IG आनंद छाबड़ा ने जिला अधिकारियों की विभागीय बैठक ली। जिसमे थाना पहुंचने वाले प्रार्थियो की समस्याओं का संवेदनशीलता से निपटारा करने निर्देशित किया। यही नही उन्होंने स्टॉफ की समस्याओं को भी गम्भीरता से सुलझाने के निर्देश उच्चाधिकारियों को दिए।
अंत मे IG ने बेहतर पुलिसिंग के लिए जिले के 75 जवानों को पुरस्कार से सम्मानित किया। पुरस्कृत होने वाले सभी जवानो द्वारा अलग-अलग क्षेत्र में उम्मीद से बढ़कर परफार्मेंश दिया था। ऐसे सभी जवानों को श्री छाबड़ा ने अपने हाथों से सम्मानित किया और भविष्य में भी बेहतर करने की सलाह दी।
गौरतलब है कि 27 फरवरी से 15 दिवसीय राजिम माघी पुन्नी मेला शूरू होने जा रहा है। हालांकि इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण मेले की रूपरेखा में आंशिक बदलाव किया गया। फिर भी शासन द्वारा सुरक्षा की दृष्टि को लेकर कोई कमी नही की जा रही है। पुलिस विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस साल भी पुलिस व्यवस्था गत वर्षों की तरह ही जारी रहेगी।

Spread the love