राजधानी में आईएफएस की पत्नी हुई ऑनलाइन ठगी का शिकार, पुलिस ने किया अपराध दर्ज

NPG.NEWS
रायपुर 25 जनवरी 2021। राजधानी में एक आईएफएस की पत्नी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गयी है। आरोपी ने ऑनलाइन शाॅपिंग के नाम पर आईएफएस की पत्नी से लगभग 45 हजार से ज्यादा की रकम ऐंठ ली। अब इस मामले में अफसर की पत्नी ने राखी थाने में शिकायत दर्ज करायी है।
घटना नया रायपुर के राखी थाना क्षेत्र के सेक्टर 27 की है। संस्कृति विभाग के डायरेक्टर आईएफएस विवेक आचार्य की पत्नी मृणलिणी आचार्य ने पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया कि 15 जनवरी को उन्होंने अमेजन से कुछ ऑनलाइन सामान ऑर्डर किया था। 18 जनवरी को उनके मोबाइल नंबर पर एक काॅल आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने बोला कि आप अमेजन से कुछ सामान ऑनलाइन ऑर्डर की हैं….आपके इस मोबाइल नंबर को पुरस्कार के लिए सलेक्ट किया गया है। पुरस्कार के रूप में आपको ऑनलाइन ऑर्डर किये सामान में 50 प्रतिशत की राशि रिफंड कर दी जाएगी। इसी तरह से आरोपी ने मृणालिनी को अपने झांसे में लेकर ऑनलाइन ऑर्डर किये गये सामान की जीएसटी के नाम पर पीटीएम और एसबीआई के योनो एप से 45 हजार से ज्यादा की रकम अलग अलग किस्तों में ठग ली। जब ऑनलाइन ऑर्डर किये गये सामान में किसी तरह का कोई डिस्काउंट नहीं मिला तो खुद को ठगी हुई महसूस कर पीड़िता ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज करायी है।
पीड़िता की शिकायत के बाद राखी थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ 420 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल आरोपी अभी पुलिस की गिरफतर से बाहर है। उसकी तलाश की जा रही है। सीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी ने एनपीजी न्यूज को बताया कि जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

Spread the love