इंग्लैंड- पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में अगर गेंदबाजों ने किया ऐसा तो थर्ड अंपायर दे देंगे नो बॉल…..मैनचेस्टर में आज से शुरू होगा पहला टेस्ट मैच

बर्मिंघम 5 अगस्त 2020। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत होने वाली है. इस सीरीज के लिए आईसीसी ने इस बात की पुष्टि की है कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में अब थर्ड अंपायर फ्रंट फुट को भी नो बॉल करार देंगे. एपेक्स बॉडी ने इस बात का फैसला किया जहां इस टेस्ट सीरीज में ये नए नियम लागू होंगे.

फ्रंट फुट नो बॉल टेक्नॉलजी को आईसीसी के इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज में इस्तेमाल किया जाएगा. टेस्ट क्रिकेट में इसके भविष्य के उपयोग पर किसी भी फैसले से पहले इन टेस्ट में प्रौद्योगिकी के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. पहला टेस्ट मैनचेस्टर में आज यानि बुधवार से शुरू होगा.

जुलाई में टीवी अंपायर ने इस बात की पुष्टि की थी कि फ्रंट फुट नो गेंद की वो निगरानी करेंगे. ऐसा आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग में भी होगा. एकदिवसीय सुपर लीग की शुरुआत आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होगी.

ICC ने पहले भारत और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला में पिछले साल फ्रंट-फुट नो-बॉल को कॉल करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल किया था.भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई इस सीरीज को ट्रायल के तौर पर इस्तेमाल किया गया था जिसके बाद इसका इस्तेमाल आईसीसी महिला टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में हुआ था और अब एक बार फिर ऐसा हो रहा है.

Spread the love