इदरीस गांधी ने भाजपा से पूछा सवाल, बताये- बीजेपी राजीव गांधी किसान न्याय योजना के पक्ष है या विरोध में ?

रायपुर 3 जनवरी 2021। धान को लेकर मचे घमासान के बीज छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी रिसर्च डिपार्टमेंट के अध्यक्ष इदरीस गांधी ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। भाजपा को धान खरीदी में अड़ंगा लगाने वाला करार देते हुए उन्होंने सवाल पूछा है कि भाजपा को ये स्पष्ट करना चाहिये कि वो किसानों के लिए शुरू की गयी राजीव गांधी न्याय योजना के पक्ष में है या फिर खिलाफ में?

इदरीस गांधी ने इस दौरान छत्तीसगढ़ दौरे पर आयी बीजेपी प्रभारी डी पुरंदेश्वरी पर पलटवार करते हुए  कहा है कि कांग्रेस सरकार की नियत पर सवाल उठाने से पहले उन्हें केंद्र को अपने दायित्वों का निर्वहन करने की नसीहत देनी चाहिये। गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार पर आरोप लगाने के पहले भाजपा को अपने गिरेबान में झांकना चाहिये।

उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया है चाहे आर्थिक मदद की बात हो या फिर बारदाना या चावल उठाव की अनुमति। गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 2500 प्रति क्विंटल धान खरीदी पर रोक लगाने के बाद अब निर्बाध रूप से हो रही धान खरीदी में अड़ंगा लगाने की नीयत से ही बीजेपी धान का उठा नहीं करा रही है।  केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ बीजेपी के इशारे पर धान उठाव नहीं करा रही है।  इदरीस गांधी ने भाजपा नेताओं से सवाल किया है कि क्या वह छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा किसानों को इनपुट सपोर्ट के लिए दी जा रही प्रति एकड़ ₹10000 की सहायता के विरोध में हैं? भाजपा नेताओं को छत्तीसगढ़ की जनता को साफ करना चाहिए कि क्या वह किसानों को मिलने वाली राजीव गांधी किसान न्याय योजना के खिलाफ है.
गांधी ने केंद्र के 9000 करोड़ की मदद को प्रदेश का अधिकार बताया और केंद्र ने जीएस टी और दूसरी मदो से मिलने वाली राशि राशि रिलीज करने के साथ 2500 रु में धान खरीदी की अनुमति देने की मांग है

 

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!