Begin typing your search above and press return to search.

ICSE Results: आज आएगा आईसीएसई 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट…. जानिए

ICSE Results: आज आएगा आईसीएसई 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट…. जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली 10 जुलाई 2020. आईएससीई बोर्ड के स्टूडेंट्स का इंतजार कल समाप्त होने वाला है। आमतौर पर मई के महीने में जारी होने वाला रिजल्ट इस बार जुलाई में घोषित किया जा रहा है। सीआईएससीई (CISCE) द्वारा आज 9 जुलाई 2020 को जारी नोटिस के अनुसार ICSE यानी कि 10वीं की परीक्षाओं के नतीजों का ऐलान कल यानि 10 जुलाई 2020 को दोपहर 3 बजे किया जाएगा।

छात्र अपना रिजल्ट छात्र परिषद की आधिकारिक वेबसाइट ‘cisce.org’, और ‘results.cisse.org’ पर लॉग इन करके अपना परिणाम देख सकेंगे।

रिजल्ट एसएमएस पर भी उपलब्ध होगा। एसएमएस पर परिणाम प्राप्त करने के लिए, छात्रों को अपनी विशिष्ट आईडी 09248082883 पर निम्न प्रारूप में भेजनी होगी।

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बोर्ड ने आईसीएसई और आईएससी के 19 मार्च से 31 मार्च के बीच की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। पिछले महीने परिषद ने सुप्रीम कोर्ट में बताया था कि वह बची हुई परीक्षाओं को रद्द करने के लिए तैयार है और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों के रिजल्ट जारी किए जाएंगे।परिषद ने अपनी सूचना में बताया कि सीआईएससीई से संबद्ध स्कूल के प्रिंसिपल अपनी लॉगिन आइडी और पासवर्ड की मदद से करियर पोर्टल पर जाकर अपने स्कूल के स्टूडेंट्स का रिजल्ट देख सकते हैं।

Next Story