Begin typing your search above and press return to search.

ICICI Bank का नए साल पर ग्राहकों को खास तोहफा…. अब हर महीने होगी इतने रुपये की बचत, ब्याज दरें घटाने का ऐलान

ICICI Bank का नए साल पर ग्राहकों को खास तोहफा…. अब हर महीने होगी इतने रुपये की बचत, ब्याज दरें घटाने का ऐलान
X
By NPG News

नई दिल्ली 1 जनवरी 2019। देश के बड़े प्राइवेट बैंक ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को नए साल का तोहफा देते हुए ब्याज दरें घटाने का फैसला किया है। बैंक ने ब्याज दरें 0.05 फीसदी घटा दी है। इस फैसले के बाद होम, ऑटो और पर्सनल लोन की EMI घट जाएगी। आईसीआईसीआई बैंक की ओर से लिए गए इस फैसले के बाद होम लोन, ऑटो और पर्सनल लोन की EMI घट जाएगी। यही नहीं नए ग्राहकों को बैंक से लोन लेना भी सस्ता हो जाएगा।


आईसीआईसीआई बैंक ने लेंडिंग रेट में 5 बीपीएस प्वाइंट की कटौती की है। इसका सीधा फायदा ग्राहकों को मिलेगा। बैंक से सभी अवधि की ब्याज दरें 0.05 फीसदी तक घटाने का फैसला किया है। इससे ग्राहकों के सभी तरह के लोन पर ईएमआई में कटौती होगी, जिससे उनकी जेब पर कुछ भार कम होगा। यह कटौती 1 जनवरी से लागू होगी। बैंक के नए और पुराने सभी तरह के ग्राहकों को इसका फायदा मिलेगा।

आईसीआईसीआई बैंक से पहले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी अपने ग्राहकों को भी बड़ी राहत दी थी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक्सटर्नल बेंचमार्क बेस्ड रेट (ईबीआर) में कटौती की थी। इस कटौती के बाद ईबीआर 8.05 से घटकर 7.80 पर आ गया, यानी इसमें 25 बीपीएस की कटौती की गई। बैंक की ओर से लिए गए फैसले का फायदा ग्राहक एक जनवरी से उठा सकते हैं।

Next Story