Begin typing your search above and press return to search.

ICICI बैंक ने भी घटाई होम लोन ब्याज दर……..10 साल में सबसे सस्ता हो गया रेट ……. जानिये कितना हो गया ब्याज दर

ICICI बैंक ने भी घटाई होम लोन ब्याज दर……..10 साल में सबसे सस्ता हो गया रेट ……. जानिये कितना हो गया ब्याज दर
X
By NPG News

नयी दिल्ली 5 मार्च 2021। अगर आप मकान खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इससे मुफीद समय शायद ही फिर जल्द मिले. ICICI बैंक ने भी अपने होम लोन रेट में कटौती कर उसे 10 साल के निचले स्तर पर ला दिया है. इसके पहले एसबीआई, कोटक जैसे कई और बैंक भी होम लोन पर ब्याज दर में कटौती कर चुके हैं.

ICICI बैंक ने शुक्रवार को अपने होम लोन पर ब्याज दर को घटाकर 6.70 फीसदी तक ला दिया. यह बैंक का पिछले दस साल का सबसे सस्ता होम लोन रेट है. यह लोन रेट 5 मार्च यानी आज से ही लागू हो गया है.

आईसीआईसीआई बैंक का कहना है कि 75 लाख रुपये तक के होम लोन वाले ग्राहकों को इस किफायती दर का लाभ मिलेगा. 75 लाख रुपये से ऊपर के लोन के लिए बैंक ने 6.75 फीसदी की ब्याज दर निर्धारित की है. यह किफायत दर फिलहाल 31 मार्च तक के लिए ही है.

गौरतलब है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने नीतिगत दरों को काफी निचले स्तर पर ला दिया है. इसकी वजह से बैंकों के लिए ब्याज दरों में कटौती करना आसान हो गया है. भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा तय रेपो दर फिलहाल 4 फीसदी है. यह वह दर होती है जिस पर बैंकों को रिजर्व बैंक से कर्ज मिलता है. यानी बैंकों को रिजर्व बैंक से बेहद सस्ता कर्ज मिल रहा है. इसलिए वे इसका लाभ ग्राहकों तक पहुंचा रहे हैं.

Next Story