Begin typing your search above and press return to search.

ICC रैंकिंग में विराट और रोहित पहले-दूसरे पायदान पर….गेंदबाजी में बुमराह की बादशाहत बरकरार… आस्ट्रेलिया से जीत के बाद बल्लेबाज-गेंदबाज दोनों को फायदा

ICC रैंकिंग में विराट और रोहित पहले-दूसरे पायदान पर….गेंदबाजी में बुमराह की बादशाहत बरकरार… आस्ट्रेलिया से जीत के बाद बल्लेबाज-गेंदबाज दोनों को फायदा
X
By NPG News

दुबई 20 जनवरी 2020। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा किया है. रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम की है. अहम मुकाबले में टीम इंडिया को रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बेहतरीन पारियां खेलकर जीत दिलाई. बेहतरीन प्रदर्शन का फायदा टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाजों को आईसीसी की ताजा रैंकिंग में हुआ है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने पहले-दूसरे पायदान पर कायम हैं. वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की बादशाहत भी कायम है. कोहली 886 अंकों के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं. रोहित ने बेंगलुरू में 119 रनों की पारी खेली और इस पारी ने उनको अंकों संख्या 868 कर दी है. रोहित दूसरे स्थान पर हैं.

Twitter पर छबि देखें
पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. चोट से वापसी करने वाले शिखर धवन ने भी सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कर 15वां स्थान हासिल किया है. वह सात स्थान आगे बढ़े हैं. आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने 23वें स्थान पर कब्जा किया है तो वहीं सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एक स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर आ गए हैं. आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच एक स्थान नीचे 10वें स्थान पर आ गए हैं.गेंदबाजों की बात की जाए तो बुमराह 764 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट हैं. तीसरे स्थान पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान कब्जा जमाए हुए हैं. हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में अब 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं.
Next Story